खेल कोटे से राजस्थान सिपाही भर्ती 2019 के लिए 56 अभ्यर्थियों का चयन, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 10:30 PM IST
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल स्पोर्ट्स भर्ती 2019 के लिए 56 योग्य उम्मीदवारों को चुन लिया गया है. अभ्यर्थी अपना अंतिम रिजल्ट राजस्थान की वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. टीएसपी के लिए आरक्षित पदों में सिर्फ एक ही उम्मीदवार का चयन हुआ है. बाकी 29 पद खाली रहे.
खेल कोटे से कांस्टेबल भर्ती के लिए विज्ञापन जनवरी 2020 में जारी किया गया. प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर. खेल कोटे के राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 परीक्षा में चयन बोर्ड के मापदंडों पर 56 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को खेल चयन बोर्ड द्वारा निर्धारित मापदंड के मुताबिक अभ्यर्थियों को निष्पक्ष रूप से चुना गया है. इस भर्ती में कई सारी पद योग्य उम्मीदवार के न मिलने से खाली रह गए हैं. 

इस बारे में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती और पदोन्नति बोर्ड बिनीता ठाकुर ने कहा कि राजस्थान पुलिस में खेल कोटे से कांस्टेबल भर्ती के लिए विज्ञापन जनवरी 2020 में जारी किया गया था. इस भर्ती के तहत चयन बोर्ड की अनुशंसा पर पर 56 योग्य उम्मीदवारों का चयन किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, टीएसपी से एक ही उम्मीदवार के पात्र पाने से टीएसपी के लिए आरक्षित में से 29 पद खाली रह गए हैं.

राजस्थान पुलिस ने जारी की सिपाही भर्ती 2019 परीक्षा की आंसर की, यहां देखें

आपको बता दें कि हर यूनिट से 2 फीसदी खाली पद खेल कोटे के लिए निर्धारित हैं और मुख्य खेल अधिकारी इन पदों को अलग-अलग खेलों में वर्गीकृत किया जाता है. बिनीता ठाकुर ने कहा कि इस भर्ती प्रक्रिया में निर्धारित प्रकिया अपनाकर खेल चयन बोर्ड ने प्रस्तुत विकल्प के आधार पर जिला, बटालियन या यूनिट आवंटित की गई है.

CM अशोक गहलोत का बड़ा फैसला- बुजुर्ग कहीं से भी ले सकेंगे मुफ्त दवाइयां

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती बिनीता ने कहा कि महानिदेशेक पुलिस के अनुमोदन के बाद खिलाड़ियों की लिस्ट 7 मई को नियुक्ति की अग्रिम कार्यवाही के लिए संबंधित यूनिट को भेज दी गई है. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल स्पोर्ट्स भर्ती 2019 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना अंतिम रिजल्ट राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें