राजस्थान दुर्गा पूजा गाइडलाइन: धार्मिक आयोजन को इजाजत, नाइट कर्फ्यू जारी

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 7:45 PM IST
  • राजस्थान सरकार ने दशहरा के मद्देनजर नया कोरोना गाइडलाइन जारी किया है. राज्य में सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक धार्मिक आयोजनों की इजाजत दे दी गई है. लेकिन रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.
राजस्थान में धार्मिक आयोजन को मिली इजाजत, फाइल फोटो

जयपुरः राजस्थान सरकार ने दुर्गा पूजा से पहले नया कोरोना गाइडलाइन जारी किया है जिसमें दिन और शाम में धार्मिक आयोजनों की इजाजत दी गई है. नई गाइडलाइन के अनुसार राजस्थान में धार्मिक आयोजनों में एक समय पर अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकते हैं. धार्मिक आयोजन में शामिल होने वालों के वैक्सीन की कम से कम एक डोज जरूरी है. हालांकि नाइट कर्फ्यू पहले की तरह ही जारी रहेगा.

राज्य सरकार ने तीन स्तरीय जन अनुशासन दिशा निर्देश जारी किया है. इसके अनुसार रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक पूरे राजस्थान में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. सुबह 6 बजे से रात के 10 बजे तक धार्मिक आयोजन करने की इजाजत दी गई है. धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लेना अनिवार्य है. गाइडलाइन के अनुसार धार्मिक आयोजन में अधिकतम 200 लोग ही शामिल हो सकते हैं.

बैकफुट पर गहलोत सरकार, नए विवाह पंजीकरण बिल को वापस लेकर समीक्षा करेगी

गाइडलाइन के मुताबिक प्रशासन से इजाजत लेकर पशु हाट मेला और दूसरे हाट मेले का भी आयोजन किया जा सकेगा. हालांकि मेलों में कोरोना के सोशल डिस्टेंसिंग, सफाई के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. राज्य में प्रदर्शनी, सामाजिक समारोह, धार्मिक समारोह आदि का आयोजन सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक किया जा सकता है. लेकिन किसी भी तरह केआयोजन में एक समय में 200 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें