राजस्थान न्यायालयों में एपीपी सहित इन 39 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 12:48 PM IST
  • Rajasthan Court Recruitment 2021: राज्य सरकार की ओर से पैरवी करने के लिए अपर लोक अभियोजक एवं राजकीय अभिभाषक (अधिवक्ता संवर्ग) के 13 पदों के साथ-साथ क्लर्क ग्रेड-2 तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 13-13 पदों सहित कुल 39 नवीन पद सृजित किए गए है.
Rajasthan Court Recruitment 2021: राजस्थान को कोर्ट में 39 पदों पर जल्द होगी भर्ती. प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Court Recruitment 2021: बजट घोषणा के तहत प्रदेश के 12 जिलों में नए 13 अपर जिला न्यायालयों में उपर लोक अभियोजक (एपीपी) सहित 39 नए पदों पर शीघ्र भर्ती होगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. सीएम गहलोत की मंजूरी मिलने के बाद इन पदों को भरने के लिए सरकार की ओर से काम में तेजी लाई जाएगी.

अदालतों में हो रही इन भर्तियों से दो फायदे होंगे. एक ओर जो अभ्यर्थी लम्बे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे थे उन्हें नौकरी मिलने का सपना तो पूरा होगा ही साथ ही लोगों को न्याय भी आसानी से मिल सकेगा. राज्य सरकार की ओर से पैरवी करने के लिए अपर लोक अभियोजक एवं राजकीय अभिभाषक (अधिवक्ता संवर्ग) के 13 पदों के साथ-साथ क्लर्क ग्रेड-2 तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 13-13 पदों सहित कुल 39 नवीन पद सृजित किए गए हैं.

जयपुर सर्राफा बाजार में 01 जुलाई को जानें कितने बदले सोना चांदी के भाव

विधि एवं विधिक कार्य विभाग ने पिछले महीने अधिसूचना जारी की थी. न्यायालय नसीराबाद, अलवर के कठूमर, भरतपुर के वैर, बीकानेर के डूंगरगढ़, बूंदी के नैनवां, चितौडगढ़ के बेगूं, चूरू के सरदारशहर, श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ एवं शादुलशहर, जालौर, सवाईमाधोपुर के गंगापुर सिटी, सीकर के नीम का थाना और सिरोही जिले में खोले गए हैं. इनमें राज्य सरकार की ओर से पैरवी करने के लिए अपर लोक अभियोजक एवं राजकीय अभिभाषक (अधिवक्ता संवर्ग) के 13 पदों के साथ-साथ क्लर्क ग्रेड-2 तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 13-13 पदों सहित कुल 39 नवीन पद सृजित किए गए है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें