IND Vs NZ T20: नए कप्तान की मेजबानी करेगा जयपुर, दर्शकों को मिलेगी स्टेडियम जाने की अनुमति

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 11:04 AM IST
  •  India vs New Zealand t20 2021: 17 नंवबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हो रहे तीन टी20 मैच के सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच की मेजबानी को लेकर लेकर राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन काफी उत्साहित हैं. इस मैच में भारत को विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद नया कप्तान भी मिलने वाला है. 
फाइल फोटो.

जयपुर.  भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand t20) के टी- 20 मुकाबला 17 नवंबर से शुरू हो रहा है. तीन मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मैच की मेजबानी राजधानी जयपुर को मिली है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन(आरसीए) की तरफ से इस मैच को लेकर तैयारियां जोरों से की जा रही है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को नया कप्तान मिलने वाला है. जयपुर में अंतिम बार 2013 में भारत और ऑस्ट्रेलिया(IND VS AUS) के बीच इंटरनेशनल वन डे मैच खेला गया था. 

आरसीए आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा के अनुसार 17 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand t20) के बीच होने वाले टी- 20 मुकाबला में स्टेडियम में दर्शकों को भी आने की अनुमति मिल सकती है. इसके लिए आरसीए की तरफ से राजस्थान के मुख्यमंत्री सीएम अशोक गहलोत को पत्रलिखा गया है. एक दो दिन में उनके तरफ से जवाब भी आ जाएगा. उम्मीद के मुतबिक अनुमति मिलती है तो मैच देखने के लिये डबल वेक्सिनेशन या आरटीपीसीआर वाले दर्शकों स्टेडियम में बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं. जयपुर सवाई मानसिंह स्टेडियम स्टेडियम में 28 हजार दर्शक की बैटने की क्षमता है. 

जयपुर में 8 सालों बाद होगा अंतरराष्ट्रीय किक्रेट मैच, बतौर कोच टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे राहुल द्रविड़

सचिव महेन्द्र शर्मा के अनुसार भारत और न्यूजीलैंड  के बीच होने वाले मैच के लिए सभी तैयारियां 12 तक नवंबर तक पूरी कर ली जायेंगी. आज से न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी और उनके स्टाफ का जयपुर आने का सिलसिला शुरू जायेगा. ये सभी खिलाड़ी तीन दिन तक होटल में क्वारेंटीन रहेंगे. उसके बाद 13 नवंबर से न्यूजीलैंड और 14 से भारतीय टीम का प्रेक्टिस सेशन शुरू होगा. मुकाबले से पहले  प्रत्येक टीम को 4-4 प्रेक्टिस सेशन होंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें