प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स छुपाकर लाई महिला, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई

Komal Sultaniya, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 10:40 PM IST
  • राजस्थान के जयपुर में एक महिला ने जयपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों को चकमा देने के लिए अजीबों तरह से ड्रग्स छिपाया. जब महिला की जांच की गई तो पता चला कि वो ड्रगस के कई कैप्सूल लेकर यहां आई थी. बड़ी हैरानी की बात है कि इस महिला ने अपने प्राइवेट पार्ट में भी ड्रग्स छिपाया था.
प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स छुपाकर लाई महिला, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के जयपुर में एक महिला ने ड्रग्स छिपाने को लेकर बड़ा मामला सामने आया है.  जयपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों को चकमा देने के लिए अजीबों तरह से ड्रग्स छिपाया. देश में ड्रग्स तस्करी को रोकना एक बड़ी चुनौती है. तस्कर, जांचकर्मियों को चकमा देने के लिए तरह-तरह की तरकीब अपनाते हैं. लेकिन कई बार उनकी यह तरकीब काम नहीं आती और वो मौके पर ही पकड़े जाते हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर जब एक महिला की जांच की गई तो पता चला कि वो ड्रगस के कई कैप्सूल लेकर यहां आई थी. बड़ी हैरानी की बात है कि इस महिला ने एयरपोर्ट पर अधिकारियों को चकमा देने के लिए अपने प्राइवेट पार्ट में भी ड्रग्स छिपाया था.

बता दें कि, 19 फरवरी को यह महिला सूडान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची. महिला के बारे में एयरपोर्ट पर चौकन्ने अधिकारियों को पहले से खबर मिली थी कि वो अपने साथ ड्रग्स की बड़ी खेप ला रही है. हवाईअड्डे पर डायरेक्ट्रेट रेवेन्यू सर्विसेज यानी डीआरआई की टीम ने महिला को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की. लेकिन महिला ने ड्रग्स के बारे में कुछ भी नहीं बताया.

बिहार में Bata का शोरूम बना ड्रग्स का अड्डा, NCB छापे में मिली इतनी हेरोइन

इसके बाद डीआरआई के अधिकारियों को आशंका हुई और उन्होंने महिला का मेडिकल टेस्ट करवाने की अनुमति हासिल की. मेडिकल टेस्ट के जो नतीजे आए उसे देखकर डीआरआई के अधिकारी चकित रह गए. खुलासा हुआ है कि महिला ने अपने प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स छिपाया है. इतना ही नहीं महिला के पेट में भी ड्रग्स छिपाए गए थे। खुलासा हुआ कि यह महिला दुबई से यह ड्रग्स लाई थी. इस खुलासे के बाद इसे निकालने की प्रक्रिया शुरू की गई. इस बीच एक्स-रे करवाया गया. इसमें कुछ थैलियां दिखीं। महिला को SMS अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 11 दिन के बाद महिला के प्राइवेट पार्ट और पेट से करीब 88 कैप्सूल निकाले गए.

मथुरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ के ड्रग्स के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि ड्रग्स को लिक्विड में बदल कर कैप्सूल बनाया गया था. महिला के पेट से 30 कैप्सूल मिले हैं. चिकित्सकों का कहना है कि महिला के पेट में रखी कैप्सूल में से एक भी कैप्सूल अगर फट जाता तो महिला की मौत हो सकती थी. बहरहाल अब इस मामले में जांच टीम आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें