राजस्थान के DGP भूपेंद्र सिंह का वीआरएस, नया पदाभार संभालने की अटकलें

Smart News Team, Last updated: 24/09/2020 12:26 PM IST
  • राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने वीआरएस आवेदनि किया है. उनके नए पदाभार संभालने की अटकलें चल रही हैं. इससे पहले बिहार के डीजीपी गुप्तेशवर पांडे भी वीआरएस दे चुके हैं.
राजस्थान के DGP भुपेंद्र सिंह का वीआरएस

जयपुर. राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति, वीआरएस के लिए आवेदन दिया है. इसकी पुष्टि करते हुए अधिकारी ने कहा, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भूपेंद्र सिंह ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है. उनकी जगह अब डीजीपी अपराध एमएल लाठर को नियुक्त किया जा सकता है. वहीं डीजीपी भूपेंद्र सिंह के अन्य विभाग में नए पदों पर नियुक्ति की अटकलें तेज हो रही हैं.

कहा जा रहा है कि भूपेंद्र सिंह राजस्थान उप्र लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में दीपक उप्रेती की जगह ले सकते हैं या अजमेर में एमडीएस विश्वविद्यालय के नए कुलपति हो सकते हैं. दीपक उप्रेती अगले हफ्ते ही रिटायर होने वाले हैं. उनका पदाभार भूपेंद्र सिंह को दिया जा सकता है. भूपेंद्र सिंह 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्हें 30 जून 2019 को पुलिस महानिदेशक बनाया गया था. उनके डीजीपी बनने पर संभावना जताई गई थी कि वो दो साल इस पद पर रहेंगे. 

लक्ष्मी विलास भ्रष्टाचार आरोपी अरुण शौरी को HC से राहत, गिरफ्तारी वारंट पर रोक

भूपेंद्र सिंह और एसीबी डीजी आलोक त्रिपाठी राज्य के सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं. भूपेंद्र सिंह डीजीपी बनने से पहले, एटीएस और एसओजी डीजी के रूप में तैनात रहे. लंबे समय वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में तैनात रहे. 

बिहार चुनाव: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का वीआरएस, एसके सिंघल नए पुलिस महानिदेशक

वहीं पिछले दिनों बिहार के डीजीपी ने भी वीआरएस लिया है. कहा जा रहा है कि उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये कदम उठाया. अब उनके राजनीति में हाथ आजमाने की अटकलें हैं. राज्यपाल ने उनके आवेदन को मंजूर भी कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें