REET 2021: शिक्षा मंत्री डोटासरा की रीट परीक्षा को लेकर अहम बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 7:17 PM IST
  • राजस्थान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने REET Exam 2021 के आयोजन के लिए बैठक की. डोटासरा ने बैठक के बाद बताया कि रीट परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. रीट 2021 के लिए पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी.
शिक्षा मंत्री डोटासरा की रीट परीक्षा को लेकर अहम बैठक.

जयपुर. राजस्थान रीट परिक्षा के आयोजन को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक किया. इस बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को अहम निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने को लेकर निर्देश दिए है. वहीं REET EXAM 2021 के आयोजन को लेकर हुई बैठक के बाद उन्होंने कहा कि राजस्थान बोर्ड की तरफ से रीट परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. 26 सितंबर को होने वाली रीट की परीक्षा कोरोना प्रोटकॉल के साथ आयोजित किया जाएगा. 

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने मीटिंग के बाद कहा कि रीट परीक्षा को पारदर्शिता के साथ कराया जाएगा. जिसके लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिया जाएगा. वहीं इसके लिए जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक, जिला पुलिस अधिकारी, आरटीओ, एमडी रोडवेज समेत 8 अधिकारियों की एक कमेटी बनाई जाएगी. जो जिले में पारदर्शिता के परीक्षा कराना जिम्मेदारी होगी. इसके साथ कौन सा जिला संवेदनशील है और कौन सा नहीं, ये वो तय करेंगे.  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इनकी जिम्मेदारी होगी कि परीक्षा केंद्र पर सभी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें. 

राजस्थान पंचायत चुनाव रिजल्ट से पहले BJP और कांग्रेस ने अपने कैंडिडेट्स को होटल में रोका

साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि रीट परीक्षा के लिए इस बार चार हजार से ज्यादा केंद्र बनाए गए है. जिसमें पहली और दूसरी शिफ्ट में करीब 25 लाख से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा देंगे. साथ उनकी यह भी कोशिश रहेगी कि महिलाओं का परीक्षा केंद्र उनके ही जिले में ही हो. यदि ऐसा नहीं होता है तो उनका पास के ही जिले में परीक्षा के केंद्र देने की कोशिश रहेगी. 

इतना ही नहीं गोविंद सिंह डोटासरा ने यह भी बताया कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को एग्जाम टाइम से आधा घंटा पहले पहुंचने के लिए दिशानिर्देश जारी किया जा रहा है. रीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड समय पर जारी कर दिया जाएगा. इस बार की रीट परीक्षा ऐतिहासिक होगा. इस परीक्षा के बाद 31 हजार टीचर पत्र हो जाएंगे. जिसके बाद उनका शिक्षक पद के लिए चयन होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें