REET 2021: शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दी जानकारी, इस दिन आएगा रीट 2021 परीक्षा का रिजल्ट

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 7:32 AM IST
  • राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट परीक्षा (REET Exam) पूरी हो चुकी है. परीक्षा खत्म होने के बाद रिजल्ट जारी किए जाने को लेकर चर्चाएं हो रही है. राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि जल्द ही रीट परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा.
रीट परीक्षा 2021 रिजल्ट जल्द होगा जारी

जयपुर. राजस्थान में 26 सितंबर को करीब 31 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आयोजित हुई सबसे बड़ी परीक्षा राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (REET) पूरी हो चुकी है. परीक्षा पूरी होने के साथ ही इसके परिणाम को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. रीट 2021 परीक्षा के रिजल्ट को लेकर राजस्थान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि रीट परीक्षा के परिणाम की घोषणा जल्द की जाए. उन्होंने कहा रीट परीक्षा का कुल परिणाम आने के बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया रीट रिजल्ट से नहीं बल्कि रिजल्ट के बाद बनने वाली मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

मीडिया से हुई बातचीत में डोटासरा ने कहा कि, 26 सितंबर को आयोजित हुई रीट परीक्षा देश की सबसे बड़ी परीक्षा थी. इसे लेकर काफी उत्सुकता थी कि ये कैसे संपन्न होगी. लेकिन पुलिस, परिवहन, शिक्षा व अन्य विभागों ने जिस प्रकार से परीक्षा को सफल बनाने के लिए योगदान दिया वह सराहनीय है. रीट के रिजल्ट को लेकर उन्होंने कहा कि, यह परीक्षा एजेंसी का काम है कि निर्धारित व्यस्था के अनुसार परिणाम जारी करे फिर भी सरकार की पूरी कोशिश रहेगी कि रीट का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किए जाए.

फर्टीलाइजर स्कैम को लेकर ED ने सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन को भेजा समन

600 अभ्यर्थियों के लिए देबारा आयोजित होगी रीट परीक्षा -डोटासरा ने कहा कि एक या दो परीक्षा केंद्रों में किसी कारणवश परीक्षा नहीं हुई थी. वहां परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी. इसमें अलवर जिले में स्थित कमला देवी महाविद्यालय और ढीकवार मांडल नीमराना परीक्षा केंद्र शामिल हैं. 15 से 20 दिन में इन परीक्षा केंद्रों पर दोबारा परीक्षा होगी, जिसमें करीब 600 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें