राजस्थानः बच्चों से भीख मंगवाने वाला गिरोह अरेस्ट, 200 रुपये न लाने पर करते पिटाई

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 6:49 AM IST
राजस्थान के धौलपुर में पुलिस ने एक गिरोह की गिरफ्तारी की है. ये गिरोह बच्चों से जबरदस्ती भीख मंगवाता था. इस पर बच्चे की निशानदेही पर कार्रवाई की गई. जानकारी अनुसार, गिरोह के सदस्य प्रतिदिन 200 रुपये न लाने पर बच्चों की पिटाई करते थे.
राजस्थानः बच्चों से भीख मंगवाने वाला गिरोह अरेस्ट, 200 रुपये भीख न लाने पर पिटाई (फाइल फोटो)

भरतपुर (वार्ता). राजस्थान के धौलपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.पुलिस ने शहर के निहागंज थाने क्षेत्र में एख गिरोह को गिरफ्तार किया. ये गिरोह बच्चों को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले आता था और उनसे धौलपुर में भीख मंगवाता था. बच्चों को भीख मांगकर 200 रुपये लाने होते थे, इससे कम लाने वालों की पिटाई की जाती थी. गिरोह का पर्दाफाश एक बच्चे ने की थी. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने ये कार्रवाई की.

गिरोह के लोग दूसरे जिलों से बच्चों को बहला- फुसलाकर धौलपुर लाते थे हर रोज 200 रुपए नहीं देने पर बच्चों की पिटाई की जाती थी. मामला धौलपुर के निहागंज थाना क्षेत्र का है.

जयपुर समेत राजस्थान में रविवार को लॉकडाउन, जानें कर्फ्यू में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

बाल कल्याण समिति सदस्य बृजेश मुखरिया ने बताया कि रेलवे चाइल्ड लाइन ने शनिवार को एक बच्चे को भीख मांगते हुए पकड़ा था. बच्चे की काउंसलिंग की गई. बच्चे ने बताया कि वह एमपी के कैलारस का रहने वाला है. मुरैना जिले का राजा नाम का व्यक्ति उसे बहला-फुसलाकर धौलपुर लाया और भीख मंगवाने लगा. भीख मांगकर उसे हर दिन 200 रुपए देने होते हैं. 200 रुपए से कम देता तो उसकी पिटाई की जाती है.

बच्चे की निशानदेही पर बाल कल्याण समिति, श्रम विभाग, रेल चाइल्ड हेल्प लाइन और पुलिस टीम ने हाईवे पुल के नीचे अवैध तरीके से बनी झोपड़ियों में छापा मारा. टीम शनिवार शाम ओंडेला रोड मोड के पास जरौली फाटक पर गई.

मौके से गिरोह का सरगना मुरैना का रहने वाला राजा पकड़ा गया. सरगना के साथ उसका साथी भी गिरफ्तार किया गया. बाल कल्याण समिति सदस्य बृजेश मुखरिया ने निहालगंज थाना पुलिस में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें