रंगदारी मामला: जयपुर पुलिस को मिली लॉरेंस विश्नोई और संपत नेहरा की 6 दिन की रिमांड

Nawab Ali, Last updated: Wed, 29th Sep 2021, 12:56 AM IST
  • जयपुर के एक व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में दिल्ली तिहाड़ जेल से जयपुर लाये गए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा की रिमांड अवधि खत्म होने पर कोर्ट ने रिमांड अवधि बढ़ा दी है. पुलिस ने कोर्ट से 7 दिन से ज्यादा की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड दी है.
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई. (फाइल फोटो)

जयपुर. राजधानी जयपुर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र के एक व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा को जयपुर पुलिस प्रॉडक्शन वारंट पर दिल्ली तिहाड़ जेल से राजस्थान लेकर आई थी. दोनों आरोपियों ने व्हाट्सएप्प कॉल के जरिये व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगी थी. दोनों कुख्यात गैंगस्टर से पूछताछ के लिए जयपुर पुलिस ने रिमांड ली थी जिसकी अवधि खत्म होने पर पुलिस ने वीडियो कांफ्रेंस के जरीय दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट ने रिमांड की अवधि बढ़ाते हुए 6 दिन की रिमांड दी है. पुलिस ने कोर्ट से 7 दिन से ज्यादा की रिमांड की मांगी गई थी. 

पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा से गहराई से पूछताछ करने में जुटी है. कमिश्नरेट स्पेशल टीम और डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम ईस्ट अब दोनों बदमाशों से पूछताछ कर उनका राजस्थान में नेटवर्क खंगालने और पूरे नेटवर्क को खत्म करने के काम में जुट गई है. कई अन्य अपराधों को लेकर पुलिस दोनों से कड़ाई के साथ पूक्टाच कर रही है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा ने बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा के राजस्थान में चल रहे नेटवर्क को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

जयपुर में हैवानियत का शिकार हुई 60 साल की बुजुर्ग, पहले गैंगरेप, फिर सिर कुचलकर हत्या

दोनों बदमाशों ने राजस्थान में गैंग के कई गुर्गों को लेकर खुलासा किया है. जिनकी धरपकड़ के लिए भी टीम तैयारियों में जुटी हुई है. हमारा मकसद है कि रंगदारी मांगने वाले बदमाशों का नेटवर्क खत्म कर ताकि व्यापारियों को कोई भी बदमाश फोन कर रंगदारी के लिए धमकी न दे सके. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें