राजस्थान सरकार ने बदला नियम, अब ऑनलाइन सिस्टम से होंगे तबादले

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 06:22 PM IST
  • जयपुर. राजस्थान की गहलोत सरकार सभी विभागों में ऑनलाइन सिस्टम व्यवस्था के कार्मिकों के तबादले करेगी. इस व्यवस्था को शुरू करने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विचार कर रहे है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर| प्रदेश सरकार कोरोना महामारी को देखते हुए सभी विभागों के लिए एक ऑनलाइन तबादला प्रणाली शुरू कर सकती है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री ने गोविंद सिंह डोटासरा ने इसके संकेत दिए है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि शिक्षा विभाग में ऑनलाइन स्थानांतरण प्रणाली पहले से ही काम कर रही है जिसे अब सरकार के अन्य विभागों में लागू किया जा सकता है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षा मंत्री डोटासरा ने बीते दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ राज्य के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन द्वारा अजमेर और जयपुर मंडल के कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेताओं के साथ फीडबैक बैठक के दौरान आये सुझावों और शिकायतों पर चर्चा की थी.सरकार और संगठन को मिले फीडबैक बैठक में आए सुझावों के बाद गंभीर है और समस्याओं के समाधान के लिये निर्णय ले रही है. डोटासरा ने बताया कि चार घंटें की लंबी बैठक के दौरान बिजली और स्थानांतरण सहित सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई है.

सांप ने पति-बेटे को डस कर मार डाला तो पत्नी ने सामने रख दिया सिंदूर और फिर...

डोटासरा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि फीडबैक बैठक के दौरान स्थानांतरण की मांग उठाई गई थी. मंत्रिमंडल की अगली बैठक में इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की जायेगी और निर्णय लिया जायेगा. हालांकि यह तय किया गया है कि यदि कोरोना काल के दौरान स्थानांतरण से प्रतिबंध हटाया गया तो शिक्षा विभाग में पहले से लागू ऑनलाइन स्थानांतरण प्रणाली की तर्ज पर सभी विभागों में स्थानांतरण ऑनलाइन प्रणाली के तहत किये जायेंगे.डोटासरा ने कहा कि अगर ऑनलाइन सिस्टम से तबादले लागू हुए तो इसमें भ्रष्टाचार की कोई शिकायत नहीं आएगी. और सरकार कार्मिकों को लाभ भी मिलेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें