खुले बाजार में नहीं बिकेगा रेमडेसिविर, गहलोत सरकार ने अपने हाथ ली बिक्री

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 7:58 PM IST
  • रेमडेसिविर की बिक्री का जिम्मा राजस्थान सरकार ने पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया है. यानि, अब इसे खुले बाजार में नहीं खरीदा जा सकता है. सरकार की कमेटी निजी हॉस्पिटलों की डिमांड की सच्चाई पता करने के बाद ही हॉस्पिटलों को रेमडेसिविर जारी करेगी. इसके अलावा सरकारी अस्पताल में रेमडेसिविर ट्रीटिंग डॉक्टर के लिखने के बाद मरीज को उस पर दस्तखत करने होंगे.
रेमडेसिविर की बिक्री का जिम्मा राजस्थान सरकार ने पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया है.

जयपुर- देश के साथ-साथ राजस्थान में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस बीच राजधानी जयपुर में रेमडेसिविर का संकट और बढ़ गया है. बता दें कि रेमडेसिविर की बिक्री का जिम्मा राजस्थान सरकार ने पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया है. यानि, अब इसे खुले बाजार में नहीं खरीदा जा सकता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार की कमेटी निजी हॉस्पिटलों की डिमांड की सच्चाई पता करने के बाद ही हॉस्पिटलों को रेमडेसिविर जारी करेगी. इसके अलावा सरकारी अस्पताल में रेमडेसिविर ट्रीटिंग डॉक्टर के लिखने के बाद मरीज को उस पर दस्तखत करने होंगे. इंजेक्शन लगने के बाद खाली वायल ड्रग स्टोर में फिर जमा करानी होगी.

राजस्थान में ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए CM गहलोत ने बनाया ये खास प्लान

जयपुर जिलाधिकारी के मुताबिक, निजी हॉस्पिटलों को आवेदन के साथ बीमारी और मरीज की स्थिति की भी जानकारी देनी पडे़गी. ऑफलाइन या हार्डकॉपी पर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे. जिलाधिकारी ने आगे बताया कि हॉस्पिटल अपनी ईमेल आईडी से सुबह 11 बजे तक ही ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं. 11 बजे बाद मिलने वाले आवेदनों पर अगले दिन विचार किया जाएगा. जिलाधिकारी के मुताबिक, अब रेमडेसिविर केवल निजी हॉस्पिटलों के ऑफिशियल पर्सन को ही वितरित की जाएगी.

जयपुर: शिक्षक ने पत्नी व बेटे का चाकू से गला रेता, बाद में लगा ली खुद को फांसी

पेट्रोल डीजल 30 अप्रैल का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में नहीं बदले तेल के दाम

जयपुर की दिव्या बनी DU के मैत्रेयी कॉलेज की छात्र संघ अध्यक्ष, विनर्स लिस्ट

कोरोना का कहर: राजस्थान में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां रहेंगी जारी

CM अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले पत्नी हुई थीं संक्रमित,हुए होम आइसोलेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें