राजस्थान में वैक्सीन का ग्लोबल टेंडर, गहलोत बोले- अच्छा होता केंद्र करता

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 8:09 PM IST
  • राजस्थान सरकार ने विदेशी कम्पनियों से वैक्सीन की एक करोड़ डोज खरीदने का निर्णय लिया है. CM गहलोत का आरोप है कि महामारी के बावजूद केन्द्र सरकार वैक्सीनेशन से हाथ पीछे खींच रही है. कम्पनियां पर्याप्त वैक्सीन की आपूर्ति नहीं कर पा रही है.
गहलोत का आरोप है कि कम्पनियां पर्याप्त वैक्सीन की आपूर्ति नहीं कर पा रही है.

जयपुर- देश भर में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस बीच कोरोना वैक्सीन पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के कई राज्यों के बाद अब राजस्थान ने भी वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए इसकी खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर निकालने का निर्णय लिया है. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि देश में वैक्सीन की कमी से अब तक 11 राज्य वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर निकाल चुके हैं. इससे राज्यों को अलग-अलग कीमत पर वैक्सीन मिलेगी. अच्छा यह होता कि भारत सरकार ग्लोबल टेंडर निकालती और राज्यों को योजनाबद्ध तरीके से वैक्सीन उपलब्ध करवाती.

बताते चलें कि गुरूवार को राजस्थान सरकार ने विदेशी कम्पनियों से वैक्सीन की एक करोड़ डोज खरीदने का निर्णय लिया है. गहलोत का आरोप है कि महामारी के बावजूद केन्द्र सरकार वैक्सीनेशन से हाथ पीछे खींच रही है. कम्पनियां पर्याप्त वैक्सीन की आपूर्ति नहीं कर पा रही है. उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार को प्रबंधन अपने हाथ में लेकर दूसरी कम्पनियों को भी फॉर्मूला उपलब्ध करवाना चाहिए. ताकि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन लग सके.

पेट्रोल डीजल 14 मई का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में फिर महंगा हुआ तेल

वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी वैक्सीन को लेकर 2 ट्वीट किए. इस ट्वीट में उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और सीएम अशोक गहलोत से आग्रह किया गया है. उन्होंने अपने ट्वीट में केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से आग्रह किया है कि आप राजस्थान के जनसंख्या घनत्व को देखते हुए तत्काल केन्द्र के स्तर से निशुल्क अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन की डोज आवंटित करें. ताकि प्रभावी वैक्सीनेशन का कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके.

अब दोपहर 2 बजे तक ही होगा रिजर्वेशन, रेलवे के जयपुर मुख्यालय ने जारी किया आदेश

जयपुर में ट्रेनों पर फिर दिखने लगा कोरोना का असर, 20 ट्रेने होंगी प्रभावित

लाखों कर्मचारियों को गहलोत सरकार ने दी राहत, GPF की ब्याज दर में कटौती नहीं

जयपुर: एसएमएस अस्पताल में 16 मई से मिलेगी कोरोना मरीजों को राहत

जयपुर में परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें