जयपुर: मॉर्निग वॉक करने पार्क में जाते है, तो पहले पढ़े सरकार की ये नई गाइडलाइंस

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 07:55 AM IST
  • राजस्थान सरकार ने प्रदेश के सभी पार्कों को लॉकडाउन के दौरान बंद रखने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है. जिसके तहत सब राज्य के सभी पार्क और गार्डन को लॉकडाउन के दौरान बंद कर दिया गया है.
मॉर्निग वाक करने पार्क में जाते है, तो पहले पढ़े सरकार की ये नई गाइडलाइंस

जयपुर. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सम्पूर्ण लॉक डाउन लगा दिया गया है, लेकिन बंदी के बावजूद पार्कों को खुले रहने के आदेश थे. जिसे भी अब बन्द किया जा रहा है. दरअसल इन पार्को में सुबह सुबह लोग मॉर्निंग वॉक करने आते थे. वही इस दौरान कई लोग बिना मास्क के व्यायाम और अन्य चीजें करते थे. जिससे कोरोना के बढ़ने के आसार ज्यादा थे. जिसे देखते हुए राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में पार्क को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

प्रदेश सरकार ने जब लॉकडाउन लगाया था तब गाइडलाइंस भी जारी की थी. जिसके अनुसार पार्कों को खुले रहने का निर्देश था. जहां पर सुबह सुबह बहुत से लोग मॉर्निंग वॉक करने पहुंच जाते थे. कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए राजधानी के जिलाधिकारी की तरफ से गृह विभाग को इस सम्बंध में अवगत कराया गया. साथ ही नई गाइडलाइंस के जारी कर पार्कों को बंद करने की मांग भी किया था. 

नौकरी दांव पर लगाकर पुलिसवालों ने बचाई जान, कालाबाजारी वाले सिलेंडर भेजे अस्पताल

वही जिलाधिकारी के अवगत कराने के बाद गृह विभाग ने इस मामले पर विशेषज्ञों के साथ बैठक किया. वही बैठक के बाद नई गाइडलाइंस जारी कर सभी जगह के पार्को को बंद करने का आदेश भी जारी किया गया है. विशेषज्ञों के अनुसार यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि मॉर्निंग वॉक, योगा, व्यायाम के दौरान मास्क का लगाना सही नहीं होता है. वही इस दौरान जब लोग मास्क नहीं लगाएंगे तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. जिसे देखते हुए सभी पार्कों को लॉकडाउन के दौरान बन्द रखने का फैसला लिया गया है.

आपदा में कालाबाजारी! जयपुर में 45 हजार रुपये में बिक रहे रेमडिसिविर इंजेक्शन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें