Govt Jobs: राजस्थान में गणित, विज्ञान और अंग्रेजी शिक्षकों के लिए वैकेंसी

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 4:55 PM IST
  • राजस्थान सरकार ने 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषय के लिए कोचिंग फैकल्टी के कई पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. जारी अधिसूचना के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे हॉस्टल के लिए 9वीं से 12वी कक्षा के गेस्ट फैकल्टी की जरूरत है.
योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते है. (प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर. शिक्षक बनने की चाहत रखने वालों के लिए सुनहरा मौका है. राजस्थान सरकार ने 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषय के लिए कोचिंग फैकल्टी के कई पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. जारी अधिसूचना के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे हॉस्टल के लिए 9वीं से 12वी कक्षा के गेस्ट फैकल्टी की जरूरत है. योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते है.

दरअसल, राज्य सरकार विद्या सम्बल योजना के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करने के लिए हॉस्टल का संचालन करती है. संचालित हास्टलों में कक्षा 9 से 12वीं के लिए अंग्रेजी, गणित और विज्ञान के शिक्षकों की जरूरत है. ऐसे में जो अभियार्थी शिक्षक के रूप में कैरियर बनाना चाहते है, उनके लिए सुनहरा मौका है.

Provident Fund का लाभ लेने के लिए 31 अगस्त तक PF अकाउंट से जरूर जोड़ें आधार कार्ड

चयनित कैंडिडेट्स को गेस्ट फैकल्टी के रूप में राज्य सरकार द्वारा संचालित राजकीय अम्बेडकर छात्रावास, तुंगा, बस्सी, बांसखोह, जमवारामगढ, नायला, चाकसू, कोटखावदा, फागी, दूदू, गागराडू, फुलेरा, सांभरलेक, गोविन्दगढ, उदयपुरिया, अमरसर, राडावास, मनोहरपुर, शाहपुरा, पावटा, मैड, कोटपुतली, बनेठी, विराटनगर (ओबीसी) एवं विराटनगर (एसबीसी) में पढ़ाने का मौका मिलेगा. इच्छुक कैंडिडेट्स जो शिक्षक बनने के लिए जरूरी योग्यता रखते है, गेस्ट फेकल्टी के लिए आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स आवेदन पत्र समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग कार्यालय जयपुर से निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें