राजस्थान में निकली बंपर सरकारी नौकरी, मेडिकल विभाग में होगी 8890 पदों पर भर्ती

Jayesh Jetawat, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 8:11 PM IST
  • राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अशोक गहलोत सरकार सुनहरा मौका लेकर आई है. स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रदेश के चिकित्सा विभाग में सीएचओ समेत कुल 8890 पदों पर भर्ती का ऐलान किया है.  
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राज्य में जल्द ही नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है. चिकित्सा विभाग में जल्द ही 8890 विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी. अशोक गहलोत सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने ये घोषणा की है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक चिकित्सा मंत्री ने सोमवार को कहा कि विभाग में के सुदृढ़ीकरण और स्वास्थ्य ढांचे को और अधिक मजबूती देने के लिए 8890 विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके तहत प्रबंधकीय संवर्ग के 666, नर्सिंग एवं पैरामिडकल के 4693 और कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 पद भरे जाएंगे. भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री का बेतुका बयान, कहा- बीड़ी-तंबाकू से नहीं होता कैंसर, दिया ये तर्क

मीणा ने कहा कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग द्वारा जारी नए संविदा नियमों से की जाएगी. वित्त विभाग से इन पदों के लिए मंजूरी मिल गई है. 

उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारियों सहित कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मियों ने सेवा भाव से काम कर सैकड़ों लोगों की जिंदगियां बचाई हैं. विभाग में कर्मचारियों की कमी नहीं रहने दी जाएगी. जल्द ही संबंधित एजेंसी भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर अभ्यर्थियों से आवेदन मांगेगी.

रीट लेवल-2 परीक्षा रद्द, दोबारा होगा एग्जाम

दूसरी ओर गहलोत सरकार ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के लेवल-2 के पेपर को रद्द करने का ऐलान किया है. सीएम गहलोत ने सोमवार को कहा कि पेपर लीक का खुलासा होने के चलते रीट लेवल-2 की परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी. साथ ही प्रदेश में 32000 नहीं बल्कि 62000 शिक्षकों के पदों पर भर्ती होगी.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें