राजस्थान में सरकारी नौकरी का मौका, तकनीकी सहायक के 1512 पदों पर निकली भर्ती

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 8:35 PM IST
  • राजस्थान के बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका है. प्रदेश की सरकारी बिजली कंपनियों में तकनीकी सहायक के 1512 पदों पर भर्ती निकली है. 10वीं पास और ITI डिप्लोमाधारी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. 
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश की सरकारी बिजली कंपनियों में तकनीकी सहायक यानी टेक्निकल हेल्पर के 1512 पदों पर भर्ती निकली है. 10वीं पास आईटीआई डिप्लोमाधारी युवा इसके लिए आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 फरवरी से शुरू होगी और 28 फरवरी तक चलेगी.

जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (JVVNL) द्वारा शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक प्रदेश की सरकारी बिजली वितरण कंपनियों में ये भर्ती की जाएगी. ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि तकनीकी सहायक के जयपुर डिस्कॉम में 1035, अजमेर डिस्कॉम में 80 और जोधपुर डिस्कॉम में 397 पदों पर भर्ती की जाएगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने NEET PG Exam 2022 को टाला, जानें अब कब परीक्षा

जिन अभ्यर्थियों ने कम से कम 10वीं की परीक्षा पास की है और उनके पास लाइनमैन, इलेक्ट्रिशियन, पावर इलेक्ट्रिशियन, वायरमैन, एसबीए बिजनेस में आईटीआई डिप्लोमा है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 18 से 28 साल निर्धारित की गई है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया डिस्कॉम की आधिकारिक वेबसाइट पर 9 फरवरी से शुरू होगी.

बताया जा रहा है कि तकनीकी सहायक के पदों पर प्री और मुख्य परीक्षा के आधार पर चयन होगा. डिस्कॉम द्वारा जारी सिलेबस के मुताबिक प्री परीक्षा 100 अंकों की होगी. इसमें सामान्य ज्ञान और तकनीकी जानकारी से जुड़े 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. अभ्यर्थियों को पेपर के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा. परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें