राजस्थान में फिर कोरोना सख्ती, कई जिलों में नाईट कर्फ्यू, शादी में 50 को अनुमति

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 11:43 PM IST
  • राजस्थान में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखकर राजस्थान सरकार ने जयपुर, जोधपुर समेत कई जिलों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया है और शादी में शामिल होने वालों की संख्या घटाकर 50 कर दी है.
अशोक गहलोत ने कोरोन के बढ़ते मामलों को लेकर देर रात मंत्रिपरिषद के साथ मीटिंग की.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखकर राजस्थान सरकार ने कड़ा फैसला लिया है. सरकार ने जयपुर और जोधपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं शादी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. शनिवार को देर रात सीएम आवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक में ये फैसला लिया गया.

राजस्थान में कोरोना बढ़ता ही जा रहा है. शनिवार को राजस्थान में तीन हजार से ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं. जिसके बाद शनिवार को देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम आवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई. इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम पर चर्चा हुई. जिसके बाद ये फैसला लिया गया कि जयपुर, जोधपुर, कोटा, अलवर और भीलवाड़ा समेत संवेदनशील जिलों में रात साढ़े 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा. 

जयपुर: ऑपरेशन आग में फिर मिली सफलता, देसी कट्टा लिए घूम रहे बदमाश गिरफ्तार

इस मीटिंग में ये भी फैसला लिया गया कि शादी में अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे. पहले शादी में 100 लोग शामिल हो सकते थे. मुख्यमंत्री आवास पर हुई मंत्रिपरिषद की मीटिंग में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचिरयावास, शिक्षा राज्यमंत्री और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासारा और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया समेत कई मंत्री मौजूद रहे.

टीना डाबी और अमित यादव के ट्रांसफर पर रोक, राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया ये कारण

आपको बता दें कि राजस्थान में बीते चौबीस घंटों में कोरोना के 2,762 नए मरीजों की पहचान हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा केस राजधानी जयपुर से मिले हैं. इन नए केसों के बाद राजस्थान में कुल मामलों की संख्या 2 लाख 38 हजार से ज्यादा हो गई है. बीते चौबीस घंटों में पूरे राज्य में कोरोना से 14 लोगों की जान गई है. जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 2,130 हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें