राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा का बड़ा बयान- दोबारा बन सकता है कृषि कानून

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 7:23 AM IST
  • बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के बाद अब राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कृषि कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो तीनों कृषि कानून दोबारा बन सकता है.
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कृषि कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है.

जयपुर. कृषि कानून को लेकर बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के बाद अब राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, कलराज मिश्रा का यह बयान किसानों का आंदोलन खत्म कराने में रोड़ा बन सकता है. उन्होंने कानून वापस लेने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दोबारा कानून बन सकता है. इससे पहले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा था कि बिल बनते हैं, बिगड़ते और फिर वापस आ जाते हैं.

गौरतलब है कि गुरू पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की थी. जब इस बाबत कलराज मिश्रा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का निर्णय सराहनीय है. साथ ही उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों के हित में था. सरकार ने किसानों को समझाने की लगातार कोशिश की. फिर भी किसान आंदोलित थे और अड़े थे कि कानून वापस लिया जाए. कलराज मिश्रा ने आगे कहा कि फिर आगे इस संबंध में कानून बनाने की जरुरत पड़ी तो दोबारा बनाया जाएगा. लेकिन फिलहाल इसे वापस लिया जा रहा है.

RSMSSB Computer Exam: 19 दिसंबर को परीक्षा का होगा आयोजन, 250 पदों पर होगी भर्ती

बताते चलें कि इससे पहले उन्नाव में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कृषि कानूनों को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि बिल बनते हैं, बिगड़ते और फिर वापस आ जाते हैं. उन्होंने कहा कि कृषि कानून वापस लेकर पीएम ने मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद, खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के गलत मंसूबों पर पानी फेर दिया है. पीएम ने राष्ट्र और बिल दोनों में से राष्ट्र को चुना है. साक्षी महाराज ने आगे कहा कि कानून वापस लेने के फैसले का यूपी चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. साथ ही उन्होंने दोहराया कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें