राजस्थान विधानसभा में आज होगी कोरोना पर चर्चा, सरकार पेश करेगी जवाब

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 10:16 AM IST
  • विधानसभा में सदन की कार्यवाही केवल आज चलने की संभावना. लगभग 7 विधेयक होंगे पारित. हंगामेदार हो सकती है विधानसभा में आज की कार्यवाही.
फ़ाइल फ़ोटो 

जयपुर. राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे फिर शुरू होगी. सदन में कोरोना के मसले पर चर्चा चर्चा होगी और सरकार उस पर जवाब देगी. माना जा रहा है कि सदन की कार्यवाही केवल आज ही चलेगी और इस दौरान कार्य सलाहकार समिति का प्रतिवेदन रखा जाएगा और लगभग आधा दर्जन विधेयक पारित होंगे.

दरअसल, 15वीं विधानसभा के पांचवें सत्र की दूसरी बैठक आज से शुरु हो रही है. इस बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर सदन में चर्चा होगी. माना जा रहा है कि कोरोना के चलते केवल शुक्रवार को एक दिन ही सदन की कार्यवाही चल सकती है. कार्य सलाहकार समिति की गुरुवार को हुई बैठक में इस पर सहमति बनी है. जानकारी के मुताबिक कोरोना के मसले को लेकर सदन में चर्चा होगी और राज्य सरकार कोरोना पर हुई चर्चा का जवाब देगी.

प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं

सदन की बैठक शुरू होने पर प्रश्नकाल और शून्यकाल सदन में नहीं होगा. संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने संकेत दिए कि कोरोना के चलते सदन ज्यादा नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि जिस काम के लिए सदन का अधिवेशन बुलाया गया था यानी सदन में विश्वास प्रस्ताव सिद्ध कर चुकी है. ऐसे में सदन में ज्यादा से ज्यादा सरकार अपना कामकाज निपटाएगी. वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और विधायक बलवान पूनिया ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया है कि कोरोना पर विस्तार से चर्चा हो.

लगभग 7 विधेयक होंगे पारित

सदन में लगभग 7 विधेयक पारित होंगे. जिसमें राजस्थान में भिखारियों या निर्धन व्यक्तियों का पुनर्वास संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान स्टांप संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान आबकारी संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान माल सेवा कर तृतीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान कृषि मंडी संशोधन विधेयक 2020 के अलावा राजस्थान विधानसभा अधिकारियों तथा सदस्यों की परिलब्धियां या पेंशन संशोधन विधेयक 2020 पारित किया जाएगा. वहीं राजस्थान विशेष न्यायालय निरसन विधेयक 2020 पारित किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें