राजस्थान HC ने दी सचिन पायलट के मीडिया मैनेजर को राहत, पुलिस कार्रवाई पर लगी रोक

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Oct 2020, 4:52 PM IST
  • राजस्थान उच्च न्यायालय ने राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के मीडिया प्रबंधक लोकेंद्र सिंह की गिरफ्तारी सहित उनके खिलाफ किसी भी तरह की पुलिस कार्रवाई पर रोक लगा दी है. बता दें कि लोकेंद्र सिंह पर राजस्थान में हुए सियासी संकट के दौरान 'फेक न्यूज' बनाने को लेकर मामला दर्ज किया गया था.
सचिन पायलट के मीडिया मैनेजर से सभी तरह की कार्यवाही पर रोक

जयपुर. राजस्थान उच्च न्यायालय ने राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के मीडिया प्रबंधक लोकेंद्र सिंह की गिरफ्तारी सहित उनके खिलाफ किसी भी तरह की पुलिस कार्रवाई पर रोक लगा दी है. लोकेंद्र सिंह को लेकर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति गोवर्द्धन बारदर की एकल पीठ ने निर्देश दिया कि याचिकाकर्ता के खिलाफ गिरफ्तारी सहित कोई कठोर कार्रवाई नहीं की जाए. बता दें कि अगस्त महीने में राज्य में बने राजनीतिक संकट के दौरान कांग्रेस विधायकों के फोन टैप किये जाने के बारे में कथित तौर पर 'फेक न्यूज' बनाने को लेकर लोकेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

राजस्थान में 31 हजार पदों पर शिक्षक भर्ती को सीएम अशोक गहलोत की मंजूरी

जैसा कि लोकेंद्र सिंह सचिन पायलट से संबद्ध हैं और और सोशल मीडिया पर उनकी प्रेस विज्ञप्तियों का काम देखते हैं. वहीं, राजस्थान में राजनैतिक संकट के बीत फेक न्यूज बनाने को लेकर पुलिस ने लोकेंद्र सिंह सहित दो पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. विधायकपुरी पुलिस थाने में एक अक्टूबर को राजस्थान तक (आज तक) के शरत कुमार और एक्सवाईजेड न्यूज एजेंसी के सिंह के खिलाफ दर्ज की गई थी. बीते शुक्रवार को हुई सुनवाई में लोकेंद्र सिंह के वकील स्वदीप सिंह होरा ने दलील दी कि प्राथमिकी दर्ज किया जाना मीडिया द्वारा खबरों की रिपोर्टिंग पर राज्य सरकार के नियंत्रण की कोशिश है. झूठे आरोपों को लेकर याचिकाकर्ता को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता.

ऐसे में लोकेंद्र सिंह पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति गोवर्द्धन बारदर की एकल पीठ ने निर्देश दिया कि याचिकाकर्ता के खिलाफ गिरफ्तारी सहित कोई कठोर कार्रवाई नहीं की जाए. लोकेंद्र सिंह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में विशेष अपराध एवं साइबर अपराध आयुक्तालय के थाना प्रभारी (एसएचओ) ने आरोप लगाया था कि इन्होंने यह खबर गढ़ी थी कि उस वक्त जैसलमेर के एक होटल में ठहरे कांग्रेस विधायकों एवं मंत्रियों की जयपुर स्थित मानसरोवर के एक होटल से अवैध फोन टैपिंग की जा रही है. इस प्राथमिकी के खिलाफ लोकेंद्र सिंह ने अदालत का रुख किया और कहा कि उन्हें और शरत कुमार को दुर्भावनापूर्ण इरादे से निशाना बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें