ग्रामीण इलाकों में कोरोना फैलाव को रोकने के लिए राजस्थान सरकार का मास्टर प्लान

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 11:06 AM IST
  • राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा है. जिसे देखते हुए अब हर विधानसभा में एक मोबाइल वैन को रवाना किया है. यह मोबाइल वैन एक दिन में 10 गांव में सर्वे कर लोगों की जांच के साथ-साथ इलाज भी सुनिश्चित करेगा.
सरकार ने कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए हर विधानसभा में एक मोबाइल वैन को रवाना किया है.

जयपुर- देश के साथ-साथ राजस्थान में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना का संक्रमण अब तेजी से गांवों में भी फैल रहा है. सही समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला भी लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसके मद्देनजर सरकार भी अब अलर्ट पर है. राज्य सरकार ने ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण से तेजी से लड़ने के लिए एक्शन प्लान बनाया है.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा है. जिसे देखते हुए अब हर विधानसभा में एक मोबाइल वैन को रवाना किया है. यह मोबाइल वैन एक दिन में 10 गांव में सर्वे कर लोगों की जांच के साथ-साथ इलाज भी सुनिश्चित करेगा. मंत्री ने आगे बताया कि प्रदेश भर में घर-घर सर्वे करके 8 लाख लोग की पहचान की गई है. इनमें किसी न किसी तरह के लक्षण मिले हैं, जांच के बाद ऐसे लोगों को दवा दी जा रही है और उपचार किया जा रहा है. वहीं, जो लोग पॉजिटिव आ रहे हैं, उनका इलाज तुरंत शुरू किया जा रहा है.

जयपुर: अस्पताल में सिर्फ कागज़ पर भर्ती मिली मरीज, अटेंडेंट कार्ड से हुआ खुलासा

डॉ रघु शर्मा ने कहा कि राज्य के अस्पतालों में मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. राजस्थान के लोगों का स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विश्वास बढ़ा है. नतीजतन, ज्यादा तादाद में लोग सरकारी अस्पताल का रूख कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों से बड़ी संख्या में मरीज आते हैं और वे संतुष्ट होते हैं यह राज्य के लिए गर्व की बात है.

पेट्रोल डीजल 17 मई का रेट: जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, उदयपुर और अलवर नहीं बढ़े दाम

जयपुर में बकाया क्रेडिट कार्ड बिल के नाम पर धमकाने वाली गैंग गिरफ्तार

जयपुर के 11 लाख घरों में होगा डोर टू डोर कोरोना सर्वे, 1200 टीम करेंगी काम

जयपुर में आज और कल नहीं मिलेगा बीसलपुर से पानी, टावर की होगी मरम्मत

जयपुर: बिना एमआरपी मास्क व अन्य सामान बेचने वाले सप्लायर फर्म पर कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें