परसादी लाल मीणा बोले- राजस्थान सरकार कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए सजग और सतर्क

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 10:36 AM IST
  • राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान कोविड-19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए सजग और सतर्क है. साथ ही सरकार राज्य में कोरोना के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. (भाषा) राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर से बचाव के लिए पूरी तरह सजग और सतर्क है. गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार तेजी से फैल रहे हैं. राजस्थान सरकार ने कोरोना के वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कई एहतियाती कदम उठाए हैं.

मीणा सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीय द्वारा देश के छह राज्यों (महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, मध्यप्रदेश, दमन एवं दीव व राजस्थान) में की जा रही वीडियो कांफ्रेंस में शामिल थे.

केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान सभी राज्यों के चिकित्सा मंत्रियों से बातकर कोविड की तीसरी लहर से बचाव के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की.

मीणा ने बताया कि राज्य के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में 50 हजार सामान्य, 28 हजार ऑक्सीजन, 6 हजार आईसीयू बेड एवं 1500 अन्य बेड उपलब्ध हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य में मामलों में बढ़ोतरी जरूर है लेकिन मृत्यु दर बेहद कम है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तीसरी लहर से बचाव के लिए पूरी तरह सजग और सतर्क है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें