REET 2021: राजस्थान HC का रीट पेपर लीक की सीबीआई जांच से इनकार, BJP को झटका

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 4:49 PM IST
  • राजस्थान हाई कोर्ट ने रीट भर्ती 2021 पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने से इंकार कर दिया है. हाईकोर्ट की जयपुर पीठ के मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी ने राज्य सरकार को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए है.
राजस्थान हाईकोर्ट

जयपुर. रीट भर्ती 2021 पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच को लेकर बड़ी खबर आई है. राजस्थान हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने से इंकार कर दिया है. राजस्थान हाई कोर्ट ने एसओजी से जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं. जानकारी हो कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( एबीवीपी) ने राजस्थान हाई कोर्ट के समक्ष पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की याचिका दायर की थी जिसे राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. हाईकोर्ट की जयपुर पीठ के मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी ने राज्य सरकार को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए है.

बता दें कि हाईकोर्ट के फैसले से रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच के लिए लगातार भाजपा आंदोलन कर रही थी. हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद भाजपा को बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने जांच एजेंसी एसओजी को 4 सप्ताह में प्रगति रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने के निर्देश दिए है.

UPTET Result 2022: UP चुनाव के बाद जारी होगा यूपीटीईटी रिजल्ट और आंसर की? बड़ा अपडेट

6 अप्रैल को होगी सुनवाई

कोर्ट ने कहा है कि वह एसओजी की जांच से संतुष्ट है, और आगे भी एसओजी इस मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से ही करेगी. कोर्ट ने आगे कहा कि एसओजी मामले में निष्पक्षता से जांच करें. 6 अप्रैल को सुनवाई होगी.

रीट परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान

गौरतलब है कि राजस्थान बजट पेश करने के दौरान राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने रीट परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है. रीट परीक्षा इस बार 23 और 24 जुलाई को आयोजित की जायेगी. शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण में रीट परीक्षा जुलाई 2022 में कराये जाने की घोषणा की है. शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि अध्यापक लेवल-1 के 15000 और लेवल-2 के 31500 अर्थात कुल 46500 नये पदों के लिए यह भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें