रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, जयपुर-जोधपुर से मुंबई तक चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

Naveen Kumar, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 2:53 PM IST
  • रेलवे की ओर से जोधपुर और जयपुर से मुंबई के लिए एक किराया स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. ये ट्रेनें 16 फरवरी को जोधपुर और जयपुर से 17 फरवरी को मुंबई के लिए रवाना होंगी. ट्रेनों की समय-सारणी जारी कर दी है.
File photo: Indian Railways. (HT photo)

जयपुर. कोरोना काल के बीच भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है. राजधानी से मुंबई जैसे शहरों के लिए लंबी दूरी की ट्रेनों के अलावा स्पेशन ट्रेनों का संचालन भी किया जा रहा है. इस कड़ी में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने नई ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन जोधपुर और जयपुर से मुंबई के लिए चलेगी.

रेलवे के मुताबिक, राजधानी से मुंबई मार्ग पर यात्रियों के दबाव के चलते एक किराया स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. यह ट्रेन 16 फरवरी को जोधपुर और जयपुर से 17 फरवरी को मुंबई के लिए रवाना होगी. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस और मुंबई सेंट्रल-जयपुर-मुंबई सेंट्रल किराया स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है. ट्रेनों की समय-सारणी जारी कर दी गई है.

रांंची: हटिया रेलवे स्टेशन से चलेंगे प्रीपेड ऑटो, किराया हुआ तय

कौनसी ट्रेन कहां से चलेगी?

गाड़ी संख्या 09035 बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन बान्द्रा टर्मिनस से 16 फरवरी बुधवार को सुबह 11 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन 17 फरवरी को 4 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी. उसी दिन यानी 17 फरवरी को गाड़ी संख्या 09036 भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन भगत की कोठी से दोपहर बाद 4.15 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन 18 फरवरी को सुबह 11.20 बेज पर बान्द्रा टर्मिनस पहुंचेगी. इसी तरह गाड़ी संख्या 09039 मुंबई सेंट्रल-जयपुर स्पेशल ट्रेन 16 फरवरी बुधवार को मुंबई सेंट्रल से रात 11.55 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन 17 फरवरी को शाम 7.25 बजे जयपुर पहुंचेगी. वहीं, गाड़ी संख्या 09040 जयपुर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन 17 फरवरी गुरुवार रात 9.15 बजे जयपुर से रवानगी लेगी और 18 फरवरी को दोपहर में 3.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी. हालांकि, यह ट्रेनें नियमित नहीं चलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें