IPS प्रीति चंद्रा और पति विकास पाठक एक साथ बने DIG, चर्चा में हैं इनकी लव स्टोरी

Somya Sri, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 2:46 PM IST
  • राजस्थान कैडर आईपीएस प्रीति चंद्रा और आईपीएस विकास पाठक एक साथ डीआईजी बन गए हैं. रोचक बात ये है कि ये दोनों ही पति पत्नी हैं. मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान दोनों को प्यार हुआ और हैदराबाद में ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों ने सगाई कर ली. आइए जानते हैं इनकी लव स्टोरी.
IPS प्रीति चंद्रा और पति विकास पाठक एक साथ बने DIG (फोटो साभार- फेसबुक)

जयपुर: लेडी सिंघम के नाम से मशहूर राजस्थान कैडर आईपीएस प्रीति चंद्रा और उनके पति विकास पाठक एक साथ डीआईजी बन गए हैं. डीआईजी बनने के बाद दोनों की खूब चर्चा हो रही है. लोगों का कहना है कि वे एक साथ पढ़े, फिर एक साथ आईपीएस बने और अब एक साथ डीआईजी बन गए; ये कितना रोचक है. लोगों की जुबान पर बस इनकी लव स्टोरी है. चलिए जानते हैं कि कैसे प्रीति चंद्रा जो पत्रकार बनना चाहती थी लेकिन आईपीएस बन गयी है और कब उनकी मुलाकात विकास पाठक से हुई जो आज उनके पति हैं.

आपको बता दें कि प्रीति चंद्रा राजस्थान के सीकर और विकास पाठक यूपी के रहने वाले हैं दोनों ने मसूरी में ट्रेनिंग ली जहां उन्हें प्यार हो गया जिसके बाद हैदराबाद की ट्रेनिंग में उन दोनों ने सगाई कर ली. वहीं साल 2010 में दोनों परिणय सूत्र में बंध गए. प्रीति चंद्रा साल 2008 में पत्रकारिता के दौरान उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी और बिना किसी कोचिंग के उन्होंने पहले ही प्रयास में 255 वी रैंक हासिल कर ली. जबकि इधर यूपी में डॉक्टर विकास पाठक ने भी यूपीएससी परीक्षा क्रैक कर ली. जिसके बाद दोनों ही मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी ट्रेनिंग के लिए पहुंचे. जहां प्रीति की मुलाकात विकास पाठक से हुई. इस दौरान दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई फिर धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ गई.

जज्बा देखिए, 10वीं में 56 बार फेल होने के बाद 57वीं बार 77 साल के बुजुर्ग हाईस्कूल पास

जानकारी के मुताबिक मसूरी के बाद वे दोनों हैदराबाद चले गए. जहां हैदराबाद में ट्रेनिंग के दौरान प्रीति चंद्रा और विकास पाठक ने एक दूसरे से सगाई कर ली. इस बीच दोनों के परिवार ने भी आपस में मुलाकात की और इनका रिश्ता तय कर दिया. फिर साल 2010 में वे दोनों पति-पत्नी बन गए. उन दोनों की शादी जयपुर में हुई. अब वे दोनों ही एक साथ है डीआईजी बन गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें