I-T Raids: राजस्थान में बडे़ कारोबारी समूहों के कई ठिकानों पर आयकर छापेमारी

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 3:22 PM IST
  • आयकर विभाग ने गुरुवार की सुबह राजस्थान के जयपुर, सांवरदा, टोंक, देवली और किशनगढ़ में स्थित तिरुपति और बाबा ग्रुप के करीब 43 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है. जिन ठिकानों पर आईटी विभाग ने छापेमारी  की है वे सभी स्टोन के कारोबार से जु़ड़े हैं. अचानक हुई आईटी रेड से कारोबारियों में अफरातफरी मच गई.
राजस्थान में बडे़ कारोबारी समूहों के कई ठिकानों पर आयकर छापेमारी

जयपुर. आयकर विभाग ने गुरुवार की सुबह राजस्थान के जयपुर, सांवरदा, टोंक, देवली और किशगढ़ में स्थित तिरुपति और बाबा ग्रुप के करीब 43 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है. जिन ठिकानों पर आयकर छापेमारी की गई है ये सभी स्टोन के कारोबार से जु़ड़े हैं. आयकर विभाग को काफी लंबे समय से टैक्स चोरी की शिकायत मिल रही थी. जानकारी मिल रही है कि इस कार्रवाई में आईटी विभाग टीम अपने करीब 300 कर्मीयों और पुलिसकर्मी को साथ लेकर इन ठिकानों पर पहुंची है.

अजमेर में भी आयकर विभाग की कार्रवाई जारी

बताया जा रहा है कि अजमेर समेत राज्य के कई हिस्सों में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. अचानक हुई आयकर छापेमारी से कारोबारियों और उनके सहयोगियों में अफरातफरी मच गई है. आई विभाग के छापे के दौरान कारोबारियों के ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच पड़ताल की जा रही है. आयकर अफसर कारोबारियों और उनके सहयोगियों से तहकीकात कर रहे हैं. आशंका जताई जा रही है कि कारोबारियों के ठिकानों पर विभाग को बड़ी मात्रा में अघोषित संपत्ति मिल सकती है. छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद आईटी विभाग की टीम कारोबारियों के बैंक खातों की खंगाली जाएगी. कारोबारियों के ठिकानों से जरुरी दस्तावेजों मांगे जा रहे हैं. इस छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अफसर कारोबारियों से पूछताछ भी कर रहे हैं.

राजस्थानः तीन दशक बाद घोड़ी पर निकली दलित की बारात, जमकर उमड़ी भीड़

बता दें कि राजस्थान में आयकर छापेमारी लगातार जारी है. पिछले महीने भी आय़कार विभाग की टीम ने राज्य में ज्वैलरी के व्यापार से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी का थी. लंबे समय से टैक्स चोरी की शिकायत आईटी विभाग को मिल रही थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए विभाग के अफसरों ने करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति का खुलासा किया था. इस छापेमारी से पहले भी विभाग ने राज्य के लोहा कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस बार स्टोन से जुड़े कारोबारी आयकार विभाग के निशाने पर हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें