पेट्रोल डीजल आज 13 दिसंबर का रेट: जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Dec 2020, 7:21 AM IST
  • Rajasthan Petrol Diesel Price Today 13 December: राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर और उदयपुर में आज यानी 13 दिसंबर, 2020 दिन गुरुवार को तेल का नहीं दाम बढ़ा है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल का रेट आज नहीं बढ़ा है.
जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, उदयपुर, अलवर में पेट्रोल और डीजल का रेट

जयपुर. राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर और उदयपुर में पेट्रोल और डीजल के दाम आज नहीं बढ़े है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज यानी 13 दिसंबर को पेट्रोल 91.09 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल का रेट 83.06 रुपये प्रति लीटर है. अजमेर में आज पेट्रोल 90.71 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 82.71 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

जोधपुर में आज पेट्रोल 90.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 82.92 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. बीकानेर में आज पेट्रोल 93.61 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 85.38 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. उदयपुर में आज पेट्रोल 91.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 83.75 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. अलवर में आज पेट्रोल 91.78 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 83.67 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

शादी के बाद ससुराल आ रही थी नई बहू, रास्ते में घटी ऐसी घटना कि घर में छा गया मातम

बता दें कि प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है. तेल कंपनियां सुबह 6 बजे से ही पेट्रोल और डीजल के नए रेट को लागू करती हैं. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट का देखने के बाद हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

वसुंधरा विरोधी घनश्याम तिवाड़ी की सतीश पूनिया ने बीजेपी में कराई घर वापसी

आप अपने मोबाइल पर अपने शहर के पेट्रोल और डीजल के रेट हर दिन एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का डीलर कोड अलग-अलग तय किया गया है, ये आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें