पेट्रोल डीजल आज 16 दिसंबर का रेट: जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, उदयपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 09:36 AM IST
  • Rajasthan Petrol Diesel Price Today 16 December: राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर और उदयपुर में आज यानी 16 दिसंबर, 2020 दिन बुधवार को तेल के दामो में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल का रेट स्थिर बने हुए है.
राजस्थान के शहरों में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम ( प्रतीकात्मक फोटो )

जयपुर: राजस्थान के शहरों में आज 16 दिसंबर दिन बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं हुई है. जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर और उदयपुर दाम स्थिर बने हुए हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल का 91.09 दाम रूपए प्रति लीटर और डीजल 83.06 रूपए प्रति लीटर है. वहीं जोधपुर में पेट्रोल का दाम 90.93 रूपए प्रति लीटर और डीजल 82.92 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है.

इसके अलावा अजमेर में पेट्रोल 90.71 रूपए प्रति लीटर और डीजल 82.71 रूपए प्रति लीटर है. बीकानेर में भी दाम को लेकर कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. बीकानेर में आज पेट्रोल का दाम 93.61 रूपए प्रति लीटर और डीजल 85.38 रूपए प्रति लीटर है. उदयपुर में आज पेट्रोल रूपए प्रति लीटर और डीजल रूपए प्रति लीटर बिक रहा है.

निकाय चुनाव : निर्दलीयों की मदद से बोर्ड बनाने की जुगत में भाजपा-कांग्रेस

बता दें कि प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है क्योंकि पेट्रोल और डीजल का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयस के अनुसार होता है. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट का देखने के बाद प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

जयपुर में घरेलु गैस सिलेंडर 50 रुपए मंहगा, पन्द्रह दिन पहले ही बढ़ी थी कीमत

अगर आप भी घर बैठे-बैठे अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो एसएमएस करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक इसके लिए आपको अपने मोबाइल से RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का डीलर कोड अलग-अलग तय किया गया है, ये आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

अरुण सिंह ने कहा- राजस्थान में आज चुनाव हों तो भाजपा तीन-चौथाई बहुमत पाएगी

बीसलपुर बांध के पानी के मामले में राजस्थान सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें