पेट्रोल डीजल 22 जनवरी का रेट: जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 9:18 AM IST
  • Rajasthan Petrol Diesel Price Today 22 January: राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर और उदयपुर में आज यानी 22 जनवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज इजाफा हुआ है.
राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और आलवर में पेट्रोल डीजल का आज का दाम. ( सांकेतिक फोटो )

जयपुर: राजस्थान के राजधानी जयपुर सहित अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर और उदयपुर में आज 22 जनवरी, 2021 दिन शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. इसके चलते पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम महंगा हो गया हैं.  इस वृद्धि का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार जयपुर में आज पेट्रोल का रेट 92.96 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 85.01 रुपये प्रति लीटर है. अजमेर में पेट्रोल का भाव 92.58 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का रेट 84.67 रुपये प्रति लीटर है. बीकानेर में आज पेट्रोल की कीमत 95.48 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 87.33 रुपये प्रति लीटर है.

पत्रकार हत्याकांड: खलासी बनकर काट रहा था फरारी, जयपुर स्थित घर लौटा तो पकड़ा गया

सरकारी तेल कंपनियों ने अलवर में आज पेट्रोल का दाम 93.65 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का रेट 85.62 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. जोधपुर में पेट्रोल का दाम 92.80 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 84.87 रुपये प्रति लीटर है. उदयपुर में पेट्रोल का भाव 93.70 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 85.70 रुपये प्रति लीटर है.

आर्थिक संकट से जूझ रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम, HUDCO से लोन लेने की तैयारी

बता दें कि प्रतिदिन तेल की कीमतों में बदलाव किया जाता है. इसके बाद तेल की कीमतों को इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के रेट के अनुसार हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें