पेट्रोल डीजल 4 फरवरी का रेट: जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Feb 2021, 10:20 PM IST
  • Rajasthan Petrol Diesel Price Today 4 February : राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, अलवर और उदयपुर में आज 4 फरवरी, 2021 दिन गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. पूरे राज्य में आज तेल के दाम बढ़ गए है.
राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर और उदयपुर में पेट्रोल डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित बीकानेर, अलवर, अजमेर, जोधपुर और उदयपुर में आज 4 फरवरी 2021 दिन गुरुवार को तेल की कीमतों में बदलाव हो गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार 6 वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है, जिससे तेल उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है. पिछले महीने जनवरी में चार बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ था, जिसके चलते पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल महंगे हो गए थे.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज पेट्रोल 92.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 84.97 रुपये प्रति लीटर है. जोधपुर में आज पेट्रोल का दाम 92.75 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 84.85 रुपये प्रति लीटर है. उदयपुर में पेट्रोल का दाम 93.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 85.60 रुपये प्रति लीटर है.

CBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं के परीक्षा की डेट शीट, देखें पूरा टाइम टेबल

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज अजमेर में पेट्रोल का दाम 92.54 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 84.66 रुपये प्रति लीटर है. अलवर में आज पेट्रोल की कीमत 93.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 85.38 रुपये प्रति लीटर है. बीकानेर में पेट्रोल का दाम 95.18 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 87.08 रुपये प्रति लीटर है.

जयपुर में OLX पर सोफा बेचने के लिए डाला था विज्ञापन, शातिर ग्राहक ने ठगे 59 हजार

बता दें कि मंगलवार को आम बजट 2021 पेश किया जा चुका है. केंद्र सरकार ने बजट में 2 फरवरी से पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस लगाने का फैसला किया है. हालांकि, तेल उपभोक्ताओं पर इस सेस का अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा. संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया है कि बेसिक एक्‍साइज ड्यूटी और एडीशन एक्‍साइज ड्यूटी के रेट को कम कर दिया गया है. जिससे इसका असर तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा.

जयपुर: 3 माह की हिना के खून का रंग मिला सफेद, कोलेस्ट्राल की मात्रा भी अधिक

जयपुर: बैंकों के निजीकरण से गुस्साए कर्मचारी, हड़ताल पर जाने का किया घोषणा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें