पेट्रोल डीजल 4 जनवरी का रेट: जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 8:57 AM IST
  • Rajasthan Petrol Diesel Price Today 4 January: राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर और उदयपुर में 4 जनवरी, 2021 को यानी आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 28 वें दिन भी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.
राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और आलवर में पेट्रोल डीजल दाम

जयपुर. सरकारी तेल कंपनियों ने राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर और उदयपुर में सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 28 वें दिन भी कोई बदलाव नहीं किया है. 8 दिसंबर, 2020 से लगातार 4 जनवरी, 2021 को भी पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है. इसके चलते लोगों को काफी राहत मिल रही है. 8 दिसंबर से तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इससे पहले लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी, इस दौरान पेट्रोल 1.37 रुपये और डीजल 1.45 रुपये महंगा हो गया है.

इंडियन कॉरपोरेशन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल का दाम 91.09 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 83.06 रुपये प्रति लीटर है. अलवर में पेट्रोल 91.78 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है, जबकि डीजल का दाम 83.67 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. उदयपुर में पेट्रोल का दाम 91.83 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 83.75 रुपये प्रति लीटर है.

जयपुर में दर्दनाक हादसा: आटा चक्की की मशीन के रोलर में फंसने से बाल मजदूर की मौत

जोधपुर में पेट्रोल की कीमत 90.93 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का रेट 82.92 रुपये प्रति लीटर है. बीकानेर में पेट्रोल की कीमत 93.61 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 85.38 रुपये प्रति लीटर है. अजमेर में पेट्रोल की कीमत 90.71 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 82.71 रुपये प्रति लीटर है.

किसानों के मंच पर बोले CM अशोक गहलोत, गलतफहमी में है सरकार, वक्त करेगा दूर

रोजना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है, क्योंकि पेट्रोल और डीजल का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के अनुसार होता है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम के अनुसार प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें