पेट्रोल डीजल 6 फरवरी का रेट: जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 9:38 AM IST
  • Rajasthan Petrol Diesel Price Today 6 February : राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, अलवर और उदयपुर में आज 6 फरवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में आज तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. 
राजस्थान के जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर और उदयपुर में पेट्रोल डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

जयपुर. राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, अलवर और उदयपुर में लगातार दो दिनों तक तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने के बाद शनिवार यानी आज 6 फरवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. इससे तेल उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज पेट्रोल का भाव 93.26 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 85.30 रुपये प्रति लीटर है. उदयपुर में पेट्रोल का रेट 93.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 85.92 रुपये प्रति लीटर है. अजमेर में पेट्रोल की कीमत 92.91 रुपये प्रति लीटर है और डीजल का दाम 84.98 रुपये प्रति लीटर है. अलवर में आज पेट्रोल का दाम 93.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 85.85 रुपये प्रति लीटर है.

जयपुर: घर के बाहर बैठी थी महिला, बदमाश ने सोने की चेन पर मार दिया झपट्टा

सरकारी तेल कंपनियों के अनुसार बीकानेर में पेट्रोल का रेट 95.55 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 87.40 रुपये प्रति लीटर है. आज जोधपुर में पेट्रोल की कीमत 93.02 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 85.09 रुपये प्रति लीटर है.

पुलिस ने स्कूटी सवार तस्करो को किया गिरफ्तार, साढ़े पांच किलो डोडा पोस्त बरामद

बता दें कि रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया जाता है. इसके बाद तेल की कीमतों को इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के रेट के अनुसार हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें