पेट्रोल डीजल 13 नवंबर रेट: जयपुर अजमेर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर में पेट्रोल-डीजल की कीमत पिछले चार दिनों से स्थिर

Uttam Kumar, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 6:24 AM IST
  • Rajasthan Petrol Diesel Price Today 13 November: राजस्थान में आज शनिवार  को पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ. बीते चार दिनों से राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. 
जयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, अलवर और उदयपुर में पेट्रोल और डीजल के दाम. (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान में आज 13 नवंबर, शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. राजस्थान में पिछले चार दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार जयपुर में आज पेट्रोल 111.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.71 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. वहीं जोधपुर में पेट्रोल की कीमत 110.89 रुपये और डीजल की कीमत 95.53 रुपये प्रति लीटर है. बीकानेर में आज पेट्रोल 114.01 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 98.39 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक्री हो रही है. तो अजमेर में पेट्रोल 110.66 रुपये तथा डीजल 95.31रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है.

अलवर मे पेट्रोल की बिक्री 111.71 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.24 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं उदयपुर में पेट्रोल 111.95 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 96.50 रुपये प्रति लीटर के दर से बिक्री हो रही है. पेट्रोल और डीजल के दम कम होने से आम आदमी के साथ किसानों को भी काफी राहत मिलेगा. रबी सीजन में बुआई से पहले केंद्र सरकार ने तेल के दाम कम किए हैं. ऐसे में डीजल के दाम कम होने से किसान को भी थोड़ी राहत मिलेगी. इससे पहले दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से अलवर, बीकानेर, उदयपुर सहित अन्य शहरों में पेट्रोल 120 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया था. राज्य में तेल के रेट में वृद्धि होने से आम जनता को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ रहे थे.

सर्राफा बाजार 13 नवंबर का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर में सोना स्थिर, चांदी में उछाल

तेल की कीमतों में बदलाव होने पर कंपनिया रोजाना सुबह 6 बजे दामों को वेबसाइट पर अपडेट करती है. आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के रेट को जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए आपको जानकारी मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें