मथुरा वालों की हवेली की रौनक कव्वाल फरीद साबरी का इंतकाल, टूट गई साबरी ब्रदर्स की मशहूर जोड़ी

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 4:41 PM IST
  • साबरी ब्रदर्स के मशहूर कव्वाल फरीद साबरी ने बुधवार की सुबह में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मंगलवार की रात में अचानक फरीद साबरी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी
मथुरा वालों की हवेली की रौनक कव्वाल फरीद साबरी का इंतकाल, टूट गई साबरी ब्रदर्स की मशहूर जोड़ी (फाइल फ़ोटो)

जयपुर: बॉलीवुड और कव्वाली के जगत में सबके दिल व दिमाग पे छाने वाले और मथुरा वालों की हवेली के शान कव्वाल साबरी ब्रदर्स के मशहूर कव्वाल फरीद साबरी ने बुधवार की सुबह में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मंगलवार की रात में अचानक फरीद साबरी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी. मिली जानकारी के अनुसार उन्हें निमोनिया हो गया था. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बुधवार सुबह उन्होंने दम तोड दिया.

कव्वाल फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी ने बताया कि अचानक उनकी तबीयत मंगलवार रात खराब हुई. पहले से उनको कोई गंभीर बिमारी नहीं थी. डॉक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक डाइबीटीज की वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर निमोनिया का काफी असर हुआ था. फरीद साबरी के पार्थिव शरीर को राजधानी जयपुर में उनके पैतृक निवास मथुरा वालों की हवेली पर लाया गाया.

कोरोना के डरावने हालात, NTA यूजीसी नेट एग्जाम 2021 स्थगित, फुल डिटेल्स

दोपहर बाद उनका जनाजा घाट गेट के मिस्कीन शाह कब्रिस्तान के लिए रवाना हुआ. फरीद साबरी को मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. अमीन साबरी ने लोगों से अपील कि थी की जनाजे में ज्यादा लोग शामिल न हों क्योंकि कोरोना के चलते हालात बहुत खराब हैं. ऐसे में कोरोना वायरस की चेन को रोकने के लिए जरूरी है कि कम से कम लोग उनके जनाजे में शामिल हों.

राजस्थान सहकारी बैंक RAJCRB भर्ती 2021 की आवेदन तिथि बढ़ी, जानें

साबरी ब्रदर्स एक लंबे अरसे से जयपुर में कव्वालियां गाते रहे हैं. उनकी कव्वालियां देश-विदेश में काफी मशहूर हैं. साबरी बंधु की जोड़ी में से फरीद साबरी का इस दुनिया से जाना अदब और कव्वाली का बहुत नुकसान है. हिन्दी फिल्म 'सिर्फ तुम' में 'इक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'हिना' में 'देर ना हो जाए' जैसे सुपरहिट गीत गाने उन्हीं के नाम हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें