राजस्थान में फिर बढ़ा खतरा, जयपुर में कोरोना ओमिक्रॉन वैरिएंट के 4 नए केस मिले

Smart News Team, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 1:09 PM IST
  • राजस्थान में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा है. जयपुर के 4 और लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. इनमें से तीन की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. स्वास्थ्य विभाग उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का पता लगा रहा है.
जयपुर में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 4 नए केस मिले (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: देश भर में तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच राजस्थान में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है. राजधानी जयपुर में बुधवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के 4 नए मरीज मिले हैं. जवाहर नगर निवासी पति-पत्नी संक्रमित में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. वहीं प्रताप नगर में भी 62 साल का बुजुर्ग भी ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है. चिंता की बात ये है कि इन तीनों मरीजों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. इसके अलावा केन्या निवासी एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसे दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ओमिक्रॉन के नए संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग एक्विट हो गया है. जवाहर नगर निवासी दंपति को शहर के आरयूएचएस अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है. सभी मरीजों की हालत सामान्य बताई जा रही है. इससे पहले भी जयपुर में ओमिक्रॉन के 9 मरीज मिले थे, जो अब पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

लंबे विवाद के बाद सुलझा जयपुर राजघराने का विवाद, जानिए क्या रहा फैसला

दो दिन पहले सीकर जिले में ओमिक्रॉन का एक केस मिला था. अजीतगढ़ कस्बे में बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाई गई 13 साल की एक लड़की में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई. उसके परिवार के तीन सदस्यों में पहले ओमिक्रॉन की पुष्टि हो चुकी है. वे सभी स्वस्थ हो गए हैं. ये सभी 28 नवंबर को जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक परिवार के शादी समारोह में शामिल हुए थे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें