प्रॉडक्शन वारंट पर तिहाड़ जेल से राजस्थान लाया गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, ये है मामला

Anurag Gupta1, Last updated: Sat, 25th Sep 2021, 3:15 PM IST
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पुलिस सुरक्षा में दिल्ली से राजस्थान लाया गया. लॉरेंस ने हाल ही में बिल्डर निश्चल भंडारी से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी न देने पर जाने से मारने की धमकी दी थी. लॉरेंस बिश्नोई ने साल 2018 में फिल्म अभिनेता सलमान खान को मारने की सुपारी दी थी.
लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो)

जयपुर. कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस प्रॉडक्शन वारंट पर तिहाड़ जेल से राजस्थान लाया गया. लॉरेंस ने हाल ही में बिल्डर निश्चल भंडारी से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी न देने पर जाने से मारने की धमकी दी थी. जिसके लिए लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया था. लॉरेंस पर दिल्ली, पंजाब सहित अन्य जिलों में कई मुकदमें दर्ज हैं. डीसीपी प्रह्लाद सिंह के निर्देशन पर बिश्नोई को तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर जयपुर लाया गया.

गैंगस्टर लॉरेंस पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में 50 से ज्यादा हत्या, रंगदारी और हत्या की कोशिश के मामले दर्ज है. लॉरेंस दिल्ली सहित आसपास के जिलों में अपना दबदबा कायम रखना चाहता है. लॉरेंस ने जेल से वाट्सअप कॉल के जरिए बिल्डर से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी और न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. लॉरेंस का खास शार्प शूटर संपत नेहरा पहले से पुलिस की हिरासत में है. अब पुलिस दोनों को कड़ी सुरक्षा के साथ जेल में रखी है और पूछताछ कर रही है. लॉरेंस को कहां रखा गया है ये पुलिस ने नहीं बताया. दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह राजस्थान लाया गया.

इंटरनेशनल चोर: वीजा पर रेकी, बॉर्डर क्रॉस करके चोरी, कहानी जयपुर के बांग्लादेशी चोर की

कौन है लॉरेंस बिश्नोई:

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस ने अपने गुर्गे संपत नेहरा को साल 2018 में फिल्म अभिनेता सलमान खान को मारने की सुपारी दी थी. जिसके बाद से लॉरेंस काफी चर्चे में आ गया था. लॉरेंस के पिता पुलिस विभाग में कांस्टेबल थे. अपने कॉलेज के दिनों में लॉरेंस ने चुनाव लड़ा था जिसमें हारने के बाद उसने विरोधियों पर गोली चलाई थी. जिसके बाद लॉरेंस जरायम की दुनिया आगे बढ़ता गया. एक के बाद एक वारदात को अंजाम देता गया. लॉरेंस ने 007 के नाम से अपना एक ग्रुप बनाया है जिसमें कम उम्र के लड़के शामिल है. उसने हरियाणा के कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी से भी हाथ मिला रखा है. लॉरेंस जेल से लगातार अपने काले धंधे चला रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें