Weather forecast: जयपुर समेत राजस्थान में कई जगह हुई हल्की बारिश

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 1:49 PM IST
  • राजधानी जयपुर समेत राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने 8 जनवरी तक जयपुर समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओला पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है.
Weather forecast: जयपुर समेत राजस्थान में कई जगह हुई हल्की बारिश

जयपुर (वार्ता). राजस्थान में बढ़ती ठंड में राजधानी जयपुर समेत कई जगहों पर हल्की बरसात हुई है. मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में बारिश मंगलवार की रात को हुई. साथ ही विभाग ने मौसम में आया यह बदलाव आठ जनवरी तक रहने की संभवना जताई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने जयपुर समेत कुछ अन्य जिलों में बारिश के साथ ओले पड़ने की भी संभावना जताया है.

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार रात से विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हुई और सुबह साढ़े आठ बजे तक राज्य में सर्वाधिक 12 मिलीमीटर वर्षा जैसलमेर में दर्ज की गई. इसी तरह चुरु में सात, बाड़मेर में पांच, गंगानगर में 4.8, सीकर में तीन, बीकानेर में 0.8, जोधपुर में 0.4 एवं अजमेर में 0.2 मिलीमीटर बारिश हुई जबकि जयपुर में 0.5 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई.

जयपुर: कार और ट्रक में भीषड़ टक्कर, सड़क हादसे में चार की मौत

इसके अलावा अन्य कई स्थानों पर भी हल्की बरसात के समाचार है. रात से सुबह तक बूंदाबांदी होती रही. बारिश होने और हवा चलने से ठंड बढ़ गई. हालांकि सभी जगहों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा. राज्य में चित्तौड़गढ़ एवं भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस अधिकता के साथ क्रमश: 14.6 एवं 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

इसी तरह जोधपुर में 17.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा जो सामान्य से आठ डिग्री अधिक था जबकि जयपुर में न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिकता के साथ 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा. इसी तरह अन्य जगहों पर सीकर, चुरु, बीकानेर, उदयपुर एवं अजमेर में न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें