Rajasthan Police Constable Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद पर बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स

Swati Gautam, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 9:43 AM IST
  • राजस्थान पुलिस ने 4588 पदों पर कांस्टेबल के आवेदन मांगे हैं. 12वीं पास छात्र भी राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा.
Rajasthan Police Constable Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद पर बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स. file photo

जयपुर. राजस्थान पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. बता दें कि राजस्थान पुलिस ने 4588 पदों पर कांस्टेबल के आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. खास बात यह है कि केवल 12वीं पास छात्र भी राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 10 नवंबर से शुरू होंगे. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर है. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार दी गई वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार https://www.police.rajasthan.gov.in/Rajasthan/PressNote/291020 वेबसाइट पर जाकर राजस्थान पुलिस का आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा इसलिए उम्मीदवारों की सेहत भी अच्छी होनी चाहिए.

सिलेंडर से मिलेगी मुक्ति, राजस्थान में अब पाइपलाइन से हर घर गैस पहुंचाने की तैयारी

मालूम हो कि RAC, MBC बटालियन बैण्ड सहित- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए उसके अलावा पुलिस दूरसंचार- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, गणित के साथ 12वीं पास होना चाहिए. वहीं सामान्य और क्रीमी लेयर ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा जबकि राजस्थान के ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर/ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्क 400 रूपये है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें