राजस्थान लॉकडाउन में मिली कुछ ढील, आसान होगा अब रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आना-जाना

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 12:00 PM IST
  • राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन में कुछ ढील दे दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश के बाद रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आने-जाने के लिए टैक्सी का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी गई है.
राजस्थान लॉकडाउन में मिली ये छूट, अब रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट जाना होगा आसान.

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में कुछ ढील दी है जिससे आम लोगों को राहत मिल सकती है. गहलोत सरकार ने आवगमन पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है लेकिन अब सख्त पाबंदियों में ढील दी गई है. अब रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आने-जाने के लिए टैक्सी का इस्तेमाल किया जा सकेगा. राजस्थान गृह विभाग ने मंगलवार की देर रात आदेश जारी किया है. गृह विभाग ग्रुप-7 ने आदेश जारी किया है जिसके अनुसार घर से रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट जाने के लिए टैक्सी का इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके लिए अलग से पास नहीं बनवाना होगा.

बता दें कि राजस्थान में 24 मई की सुबह 5 बजे तक सख्त लॉकडाउन लागू हैं. लॉकडाउन के दौरान सिर्फ अतिआवश्यक सेवाओं में छूट दी गई है. राज्य में अनावश्यक निजी वाहनों के इस्तेमाल पर भी पाबंदी है. पास होने के बाद ही निजी वाहन सड़क पर लेकर उतर सकते हैं. 

वहीं रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को वाहन नहीं मिलने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जाने के लिए टैक्सी शुरू करने का निर्देश दिया था. सीएम के निर्देश के बाद मंगलवार की देर रात गृह विभाग ने टैक्सी परिचालन का आदेश जारी कर दिया है.

राजस्थान शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, ऑक्सीजन की कमी को करेंगे दूर, जानें कैसे

बता दें अबतक अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर निजी वाहनों पर पाबंदी थी. आपातकालीन स्थिति होने पर ही निजी वाहन का इस्तेमाल किया जा सकता है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए सरकार ने सख्त लॉकडाउन लगाया था. सरकार ने खान-पान, कृषि और किराना की दुकानें खोलने का भी समय निर्धारित कर रखा है. लॉकडाउन में पास बनवाकर ही निजी वाहनों का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

खेल कोटे से राजस्थान सिपाही भर्ती 2019 के लिए 56 अभ्यर्थियों का चयन, फुल डिटेल्स 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें