भीख वाले बयान पर कंगना के खिलाफ राजस्थान में महिला कांग्रेस ने की शिकायत, FIR दर्ज

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 10:44 PM IST
  • राजस्थान के जोधपुर में अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कंगना के खिलाफ शिकायत उनके भारत की स्वतंत्रता को कथित तौर पर भीख बताने वाले बयान को लेकर महिला कांग्रेस विंग ने की है. इस एफआईआर में उस चैनल का नाम भी है, जिसके शो में कंगना ने ये बयान दिया था.
कंगना के भीख वाले बयान को लेकर राजस्थान में महिला कांग्रेस ने की शिकायत, FIR दर्ज

जयपुर. अभिनेत्री कंगना रनौत के भारत की स्वतंत्रता को कथित तौर पर भीख बताने वाले बयान के बाद मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब कंगना के खिलाफ राजस्थान के जोधपुर में एफआईआर दर्ज करा दी गई है. महिला कांग्रेस विंग ने कंगना के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर उनके बयान को प्रत्येक भारतीय नागरिक का अपमान बताया. इस शिकायत में उस चैनल के नाम भी एफआईआर दर्ज की गई है, जिसके शो में कंगना ने ये बयान दिया.

कंगना ने कहा कि 2014 में मिली देश को आजादी

कंगना रनौत एक चैनल के टॉक शो में पहुंची थी. यहां पर आजादी को लेकर कंगना ने कहा कि भारत को '1947 में आजादी नहीं, बल्कि भीख मिली थी' और 'जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली जब नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आई.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले पायलट, 45 मिनट तक इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कंगना ने किया स्वतंत्रता सेनानियों का अपनमान

जोधपुर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मनीषा पवार ने कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए उनके बयान को स्वतंत्रता सेनानियों और लोगों का अपमान बताया. मनीषा ने कहा कि कंगना के बयान से पता चलता है कि उनको देश के संविधान और आजादी के प्रामाणिक सबूतों के प्रति कोई सम्मान नहीं है. उनके बयान से भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. उनका बयान देशद्रोह की श्रेणी में आता है. ये उनके द्वारा जानबूझकर उठाया गया कदम है.

राजस्थान कैबिनेट विस्तार: 'एक व्यक्ति, एक पद' फॉर्मूला से होंगे बड़े बदलाव

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

शास्त्री नगर पुलिस थाने के प्रभारी पंकज राज माथुर ने कहा अभिनेत्री कंगना रनौत के एक बयान को लेकर आपत्ति जताते हुए शिकायत की गई. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. ये शिकायत महिला कांग्रेस प्रतिनिधि व शहर विधायक की ओर से दी गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें