कजिन से सेक्स के बाद गर्भवती हुई 15 साल की लड़की ने दिया बेटी को जन्म, अब...

Somya Sri, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 9:00 AM IST
  • राजस्थान के जोधपुर में 15 वर्षीय चचेरे भाई ने अपनी कजिन के साथ जबरदस्ती बलात्कार कर उसे प्रेग्नेंट कर दिया. 15 साल की मासूम लड़की ने 6 नवम्बर को जोधपुर में एक बच्ची को सरकारी अस्पताल में जन्म दिया है. लड़की के परिवार वालों ने जन्म ली हुई बच्ची को बाल गृह में सौंपने का फैसला किया है. इधर नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.
कजिन से सेक्स के बाद गर्भवती हुई 15 साल की लड़की ने दिया बेटी को जन्म, (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान के जोधपुर से रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आ रही है. जहां चचेरे भाई ने अपनी कजिन के साथ जबरदस्ती बलात्कार कर उसे प्रेग्नेंट कर दिया. 15 साल की मासूम लड़की ने 6 नवम्बर को जोधपुर में एक बच्ची को सरकारी अस्पताल में जन्म दिया है. जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ है. गौर करने वाली बात यह है कि लड़की की मां को गर्भावस्था और बलात्कार के बारे में पहले से ही मालूम था. लेकिन वह मौन रही. लड़की के परिवार वालों ने जन्म ली हुई बच्ची को बाल गृह में सौंपने का फैसला किया है. वहीं पुलिस ने बताया कि जिस चचेरे भाई ने कजिन बहन के साथ रेप किया है उसकी उम्र भी 15 साल है. यौन संबंध बनाने के मामले में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के अध्यक्ष धनपत गुर्जर के अनुसार, नाबालिक लड़का अक्सर अपनी चचेरी बहन के घर आता जाता रहता था. उन्होंने बताया कि चचरे भाई ने बहन को छुट्टियों के दौरान गर्भवती किया था. उसने उसके साथ जबर्दस्ती यौन संबंध बनाए थे. उन्होंने बताया कि बच्ची और उसकी 15 साल की नाबालिग लड़की दोनों स्वस्थ हैं. आज यानी सोमवार को परिवार के इच्छा के अनुसार नवजात को बाल गृह सौंपने का काम किया जाएगा.

Jaipur International Film Festival 2022: जयपुर Jiff के लिए चुनी गईं 52 देशों की 182 फिल्में, डिटेल्स

मिली जानकारी के मुताबिक 15 साल की नाबालिग गर्भवती लड़की की मां ने इस मामले को दबाए रखने के लिए न तो पुलिस में शिकायत की थी और न ही डॉक्टर को इस बारे में बताया गया था. गुरुवार को जब नाबालिग लड़की को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया तब अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को दी. बाल कल्याण समिति की टीम जब अस्पताल पहुंची तब नाबालिग लड़की की मां ने पूरी घटना के बारे में जानकारी दी.

इधर पुलिस ने बताया कि चचेरा भाई और उसकी कजिन सिस्टर दोनों की उम्र 15 साल है. दोनों ही कक्षा दसवीं के छात्र हैं. इनका परिवार मजदूरी और चिनाई का काम कर गुजारा करते हैं. फिलहाल नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें