राजस्थान: विधायक खरीद-फरोख्त मामला,एसओजी की एफआईआर, संजय से आज फिर हो रही पूछताछ

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 03:46 PM IST
  • राजस्थान में विधायक खरीद-फरोख्त मामला , जयपुर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की ओर से दर्ज की गईं तीन एफआईआर , एफआईआर की पत्रावली एसीबी को सौपी
संजय जैन

जयपुर। प्रदेश में विधायक खरीद-फरोख्त मामले को लेकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की ओर से दर्ज की गईं तीन एफआईआर के संबंध में एसओजी ने शुक्रवार को कोर्ट में अंतिम रिपोर्ट पेश कर दी। अब कोर्ट से आदेश जारी होने के बाद तीनों एफआईआर की पत्रावली एसीबी को भेज दी जाएगी। उसके बाद एसीबी में इन फाइलों पर जांच अधिकारी नियुक्त होंगे और इन फाइलों के संबंध में पूरी जांच होने के बाद आगामी कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

उधर, एसीबी पुलिस की गिरफ्त में चल रहे बिचौलिए संजय जैन को अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया। आज सुबह से ही एसीबी ने संजय से पूछताछ शुरु कर दी है।

बता दें कि एसओजी ने अपने यहां पर दर्ज हुई एफआईआर की पत्रावली पहले एसीबी को भेज दी थी, लेकिन प्रक्रिया कोर्ट के तहत होनी थी। ऐसे में एसओजी ने शुक्रवार को वापस से एसीबी से फाइल मंगा लीं और उसके बाद कोर्ट में अंतिम रिपोर्ट पेश कर दी।

एफएसएल से नहीं आई रिपोर्ट

एसीबी अधिकारियों ने पहले कहा था कि मुख्य सचेतक की ओर से दिए गए ऑडियो की जांच एफएसएल से कराएंगे। एफएसएल से रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी, लेकिन अभी तक रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। ऐसे में एसीबी ने संजय जैन को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इसके अलावा तीन बार विधायक विश्वेन्द्र सिंह और भंवर लाल शर्मा को नोटिस दिए हैं लेकिन वो दोनों ही एसीबी के समक्ष नहीं आए हैं। ऐसे में अब इन दोनों विधायकों को चौथा नोटिस जारी होगा।

इनका कहना है..

पीसी एक्ट में अनुसंधान का क्षेत्राधिकार एसीबी का है। अत: एसओजी के सक्षम न्यायालय में अंतिम रिपोर्ट (क्षेत्राधिकार के तहत) पेश की गई है। अंतिम रिपोर्ट स्वीकृति होने के बाद पत्रावली एसीबी को अग्रिम आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दी जाएगी।

अशोक राठौड़, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एसओजी एटीएस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें