रेप के 6 दिन बाद जंगल में मिली पीड़िता की जयपुर के अस्पताल में मौत, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 18th Feb 2022, 5:08 PM IST
  • राजस्थान के नागौर जिले में रेप के छह दिनों बाद जंगल में मिली महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. दुष्कर्म पीड़िता के मौत मामले में दो पुलिस वालों को तलाश करने में कोताही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.
रेप के 6 दिन बाद जंगल में मिली पीड़िता की जयपुर के अस्पताल में मौत, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

जयपुर. राजस्थान के नागौर जिले में दुष्कर्म की शिकार महिला की गुरुवार की शाम को मौत हो गई. रेप पीड़िता महिला का इलाज पिछेल छह दिनों से जयपुर के एक अस्पताल में चल रहा था. इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया. इसके बारे में नागौर के पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी ने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता को रेस्क्यू करने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था. दरअसल बदमाशों ने महिला के साथ दुष्कर्म करने के बाद गला घोटकर हत्या करने की कोशिश की थी. जिसके चलते पीड़िता के ब्रेन में ऑक्सीजन की कम मात्रा पहुंच पा रही थी.

जानकारी के अनुसार दुष्कर्म महिला 4 फरवरी को लापता हो गई थी. महिला के लापता होने के दो दिन बाद पीड़िता के परिवार वालों ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिसके बंद पुलिस ने महिला की तलाश की तो उसे 10 फरवरी को उनके गांव से तीन किलोमीटर दूर एक जंगल में पाया था. जिसके बाद पुलिस ने महिला का इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया था. साथ ही महिला की जांच होने के बाद रेप की होने की पुष्टि हुई थी.

डोटासरा पर वसुंधरा का पलटवार, महाराणा प्रताप-अकबर की लड़ाई राष्ट्र सुरक्षा का संघर्ष

पुलिस ने बताया कि महिला की जांच होने के बाद एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. जांच में यह भी पता चला है कि शख्स ने महिला के साथ दुष्कर्म किया था. इसके बाद आरोपी ने नाबालिक लड़के के साथ मिलकर गला दबाकर महिला को मारने की कोशिश की थी. उसके बाद महिला को मरा समझकर आरोपी उसे जंगल में छोड़कर फरार हो गए थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दुष्कर्म महिला की मौत मामले में दो पुलिस अधिकारीयों को पीड़िता की तलाश में कोताही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें