जयपुर: पड़ाव रेस्टोरेंट के दायरे में आएगा नाहरगढ़ का सनसेट पॉइंट, प्रस्ताव जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 10:33 PM IST
  • जयपुर में पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए आरटीडीसी ने नाहरगढ़ के सनसेट पोइंट को पड़ाव रेस्टोरेंट के अंतर्गत किए जाने के लिए प्रस्ताव भेजा है.
नाहरगढ़ के सनसेट पॉइंट (फाइल तस्वीर)

जयपुर: पर्यटक विभाग ने नाहगढ़ फोर्ट के फेमस सनसेट पोइंट को पड़ाव रेस्तरां के अंतर्गत लाने के लिए प्रस्ताव भेजा है. नाहरगढ़ फोर्ट से पूरे शहर के साथ खूबसूरत सूरज डूबता हुआ नजर आता है. वहीं, शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निगम सनसेट पोइंट को भी अपने अधीन लेना चाह रहा है. हालांकि, अगर यह पड़ाव रेस्तरां के अंतर्गत आ गया, तो लोगों को सनसेट देखने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

बता दें कि अभी तक इसके लिए 50 रुपए टिकट लगता है. 100 रुपए केवल पड़ाव रेस्टोरेंट का एंट्री टिकट है. जब सनसेट पोइंट आरटीडीसी के पास आएगा तो प्रवेश के लिए यह अतिरिक्त टिकट लेना होगा, जिसके लिए लोगों को 200 रुपए खर्च करने पडेंगे.

युवती से रेप कर बनाया अश्लील वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर फिर किया रेप

आरटीडीसी के एमडी निक्या गोहाएन के पत्र के मुताबिक सनसेट पाइंट की मेंटिनेंस आजतक नहीं हुई है. यहां पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. जिसके कारण आरटीडीसी के रेस्टोरेंट (पड़ाव) की व्यवस्थाएं प्रभावित होती है.

वहीं, सनसेट पोइंट को पड़ाव रेस्टोरंटे के अंतर्गत लेने को लेकर जीएम भगत सिंह ने बताया कि किराए में इजाफा नहीं किया जाएगा, अभी जो 100 रुपए ले रहे हैं, उसी में यह हिस्सा शामिल होगा. दूसरी ओर, पुरातत्व विभाग के निदेशक प्रकाश चंद शर्मा का कहना है कि पर्यटन निगम ने काली-बुर्ज (सनसेट पाइंट) वाली जगह मांगी है. हम सुपरिंटेंडेंट से परीक्षण करवा रहे हैं, बाकी इसका फैसला उच्च स्तर पर किया जाएगा.

जयपुर पुलिस ने लोगों को लूटने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, दो बदमाश गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें