Rajasthan: राजस्थान में स्कूल खोलने की तैयारी शुरू, कभी भी जारी हो सकता है SOP

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 5:35 PM IST
  • चाइल्ड पैनल कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर जरूरी दिशा निर्देश करने वाली है.
राजस्थान में स्कूल खोलने की तैयारी शुरू

जयपुर: कोरोना के कारण काफी सालों से बंद स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरू हो चुकी है. चाइल्ड पैनल कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर जरूरी दिशा निर्देश करने वाली है. चाइल्ड पैनल ने जिला बाल कल्याण समिति को एसओपी के लिए जरूरी मसौदा तैयार करने के लिए सुझाव देने को कहा था, जो इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद है. हाल ही में पैनल ने जिला बाल कल्याण समिति से सुझाव मांगे थे.

सुझावों के मिलने के बाद फाइनल COVID-19 SOP बनाया जाएगा. SOP इस हफ्ते यानी की 15 अगस्त तक जारी होने की उम्मीद है. चाइल्ड पैनल के एक अधिकारी ने बताया है कि पहले यह तय किया गया था कि स्कूल COVID-19 मामलों में कमी के साथ फिर से शुरू होंगे. पैनल ने पहले से ही इसके लिए एसओपी बनाना शुरू कर दिया है. ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि बच्चे स्कूलों में सुरक्षित हैं.

UP में गाय के गोबर से बिजली बनाएंगे गो संरक्षण केंद्र, योगी सरकार की ये है तैयारी

राजस्थान सरकार (ने पहले 2 अगस्त, 2021 से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. हालांकि, मुख्यमंत्री अशोक गहलवत द्वारा जारी किए गए नए आदेश के अनुसार, फैसला रद्द कर दिया गया था. इसके बाद, सरकार ने पांच सदस्यीय समिति बनाने का फैसला किया जो राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की तारीख तय करेगी. इस कमेटी में, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा उच्च शिक्षामंत्री भंवरसिंह भाटी और तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग को शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें