राजस्थान पंचायत चुनाव के प्रचार का अंतिम दिन आज, 26 अगस्त को मतदान

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Aug 2021, 12:56 PM IST
  • राजस्थान के 6 जिलों में होने वाले पंचायत चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग 26 अगस्त को होनी है. इस मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज 24 अगस्त को अंतिम दिन है. इस प्रचार के लिए सभी पार्टीयों के उम्मीदवारों ने पूरी ताकत झौंक दी है.
राजस्थान पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 26 अगस्त को होगा

जयपुर. राजस्थान के 6 जिलो में पंचायत चुनाव होना है और इस चुनाव के पहले चरण का मतदान 26 अगस्त को होगा. इस मतदान के लिए आज 24 अगस्त को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है और इस प्रचार के लिए सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झौंक दी है. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. इस चुनाव को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क है और मतदान को शांति पूर्वक कराने के लिए काफी व्यवस्था की गई है. इस चुनाव के लिए सभी उम्मीदवार मंगलवार शाम साढ़े 5 बजे तक प्रचार को बंद कर देंगे और चुनाव प्रचार को शोर आज ही थम जाएगा.

कांग्रेस बीजेपी के अलावा प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं. इस चुनाव के लिए पंचायत समिति के 1721 प्रत्याशी और ग्राम पंचायत के 7635 प्रत्याशी यानी कुल 9356 प्रत्याशी चुनाव मैदान में जोर लगाते दिख रहे हैं. राजस्थान में होने वाले चुनाव के लिए पंचायत समिति के 1721 प्रत्याशी मैदान में हैं और इसके लिए 521 कुल वार्ड हैं. इसके साथ ही 7635 ग्राम पंचायत के चुनाव के लिए जिसमें कुल 801 वार्ड हैं. इस वोटिंग के लिए 26,55,849 मतदाता हैं जिसके लिए 12,44,223 महिलाएं हैं.

पैसों के खातिर हैवान बने बाप-भाई ने अपने खून की कर दी हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

इस चुनाव के लिए पहले चरण में भरतपुर जिले के बयाना, भूसावर, रूपवास और वैर में वोटिंग होगी. इसके साथ ही दौसा जिले के बैजुपाड़ा, महवा और सिकरी. जोधपुर जिले के घटियाली, केरू, बाप, मंडौर, ओशियां,फलौदी, तीनवरी. जयपुर जिले के आमेर, जालसू, झोटवाड़ा, कोटपूतली, पावटा, शाहपुरा और विराटनगर. सवाई माधोपुर जिले के बामनवास और गंगापुर सिटी. सिरोही के आबूरोड और रेवदर में मतदान होना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें