Rajasthan Patwari Recruitment Exam का परिणाम अगले माह आएगा, अन्य परीक्षाओं की तैयारी में जुटा बोर्ड

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 12:16 PM IST
  • राजस्थान पटवारी भर्ती एग्जाम का परिणाम इसी साल यानि कि अगले महिने में आ जाएगा. इसकी जानकारी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि परिणाम जल्द तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है. बोर्ड जल्द ही पांच परीक्षाएं संगणक,अग्निशमन अधिकारी फायरमैन,ग्राम विकास अधिकारी, मोटर वाहन उप निरीक्षक और एपीआरओ भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है.
प्रतीका्त्मक फोटो

जयपुर. राजस्थान पटवारी भर्ती एग्जाम का परिणाम इसी साल यानि कि अगले महिने में आ जाएगा. इसकी जानकारी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड  के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि परिणाम जल्द तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है. दिसंबर माह में इसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. साथ ही जेईएन भर्ती परीक्षा का परिणाम को घोषित होने के बाद से उठे सवालों पर भी हरिप्रसाद शर्मा ने बातचीत की. उन्होंने कहा कि जो अभ्यर्थी असफल होते है, वो कभी संतुष्ट नहीं होंगे साथ ही वह चाहेंगे कि परीक्षा निरस्त हो जाए और दोबारा परीक्षा हो. अभ्यार्ती दावे के साथ कह सकते है कि परीक्षा नहीं पारदर्शिता से हुई और नहीं ईमानदारी के साथ हुई है, जबकी उसी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ परिणाम घोषित किया गया है. इस परीक्षा की तैयारी में युवाओं को नौ महिने से ज्यादा समय मिला. इसमें निगेटिव मार्किंग भी नहीं थी. इसलिए कट ऑफ अधिक गई है. बोर्ड की प्रत्येक परीक्षा पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ करवाई जा रही है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि बोर्ड जल्द ही पांच परीक्षाएं संगणक,अग्निशमन अधिकारी फायरमैन,ग्राम विकास अधिकारी, मोटर वाहन उप निरीक्षक और एपीआरओ भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए दिसंबर में दो परीक्षाएं प्रस्तावित होने है. उन्होंने कहा कि  बोर्ड  ऐसा काम करें  कि वर्ष 2022-23 का भर्ती परीक्षा कैलेंडर हर हाल में जनवरी-फरवरी माह में घोषित कर दें. जिसको लेकर युवाओं को भर्तियों और परीक्षाओं की जानकारी समय-समय पर लग जाए.

जयपुर: ट्यूशन टीचर ने स्टूडेंट के घर में लगाई सेंध, 18 लाख के गहने उड़ाए

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने युवाओं से कहा कि वे मेहनत करते रहे. योग्य और पात्र युवाओं का ही चयन परीक्षाओं में हो जाएगा. बता दें कि हरिप्रसाद शर्मा झुंझुनूं के अलसीसर में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में आए थे. उसी दौरान उन्होंने इससे लेकर बातचीत की. इससे पहले हरिप्रसाद शर्मा ने अलसीसर के सीतारामका गेस्ट हाउस में शिक्षाविद् पीएल शर्मा की आत्मकथा जीवन की पगडंडी पुस्तक का विमोचन किया.  इस दौरान कार्यक्रम में विप्र फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष बनवारीलाल सोती ने भी विचार रखे. इस दौरान शिक्षाविद गायत्री शर्मा और पीएल शर्मा का अनेक संस्थाओं की ओर से अभिनंदन किया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें