राजस्थान में शनिवार को नहीं मिलेगा तेल, सभी पेट्रोल पंप रहेंगे बंद, जानें कारण

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Apr 2021, 4:57 PM IST
  • राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल-डीजल पर वैट वृद्धि के विरोध में 10 अप्रैल को एक दिन की हड़ताल की घोषणा की है. इस दौरान प्रदेश के लगभग 7 हजार पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इससे सरकार को 34 करोड़ रुपए का घाटा होगा.
10 अप्रैल को राजस्थान के लगभग 7 हजार पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर. राजस्थान में 10 अप्रैल को राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर अप्रत्याशित वैट वृद्धि के विरोध में राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने शनिवार को एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है. मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार, संगठन ने शनिवार को एक दिन और 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. शनिवार को सुबह 6 बजे से रात के 12 बजे तक प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप किसी भी प्रकार की खरीद और बिक्री नहीं करेंगे. इस दौरान राजस्थान के लगभग 7 हजार पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.

हवाई यात्राओं पर दिख रहा है कोरोना का असर, जयपुर से मुंबई की 3 फ्लाइट कैंसिल

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन देकर राजस्थान में वैट को पंजाब के समान करने की मांग रखी और वार्ता करने के लिए भी समय मांगा था. इस हड़ताल के चलते राजस्थान में 3 करोड़ लीटर पेट्रोल-डीजल की बिक्री प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है. इससे राजस्थान सरकार को 34 करोड़ रुपए की राजस्व की हानि होगी.

राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट मामले में कमेटी ने सुनीं समस्याएं,छात्र अपनी मांग पर अड़े

देश के अलग-अलग राज्यों पेट्रोल-डीजल की कीमतें अलग-अलग हैं और इसकी वजह वैट वृद्धि है. राजस्थान में पेट्रोल पर सबसे ज्यादा 36 प्रतिशत और डीजल पर 26 फीसदी वैट लिया जाता है. हाल ही में राजस्थान सरकार ने वैट में दो प्रतिशत कमी की थी. राजस्थान के श्रीगंगानगर में तेल की सप्लाई जयपुर और जोधपुर से होती है. इसी वजह से जयुपर में पेट्रोल श्रीगंगानगर से सस्ता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें