दर्दनाक हादसा: बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस का भीषण एक्सीडेंट, खून से सने शव सड़क पर बिखरे

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 1:22 PM IST
  • राजस्थान के जैसलमेर में पोकरण क्षेत्र के पास आज सवेरे एक स्कूल बस बेकाबू होकर क्या पलटी, चीख पुकार मच गई. जब तक चालक और बच्चे संभल पाते तब तक दो बच्चे की मौत हो चुके थे. हालांकि, हादसे के बाद बच्चों को बचाने के लिए ग्रामीण और वहां से गुजर रहे लोग देवदूत बनकर वहां आए. इसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने अपने वाहनों से ले गए.
प्रतीकात्मक फोेटो

जयपुर. राजस्थान के जैसलमेर में पोकरण क्षेत्र के पास आज सवेरे एक स्कूल बस बेकाबू होकर क्या पलटी, चीख पुकार मच गई. जब तक चालक और बच्चे संभल पाते तब तक दो बच्चे की मौत हो चुके थे. हालांकि, हादसे के बाद बच्चों को बचाने के लिए ग्रामीण और वहां से गुजर रहे लोग देवदूत बनकर वहां आए. इसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने अपने वाहनों से ले गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि फलसूंड क्षेत्र में यह हादसा हुआ.

जानकारी के अनुसार, फलसूंड से कजोई की तरफ स्कूल बस जा रही थी. अचानक इसी दौरान जैतपुरा फांटा के पास बस बेकाबू होकर पलट गई. बस में करीब तीस से अधिक बच्चे सवार थे. वही हादसे में दो बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.  ग्रामीण लोग सड़क पर खून से सने शवर देखकर सहम गए. कई बच्चों के बस के टूटे शीशे चुभने से चोटें लगी तो कई बस के नीचे ही दब गए. इसके बाद में बस को हटाकर बच्चों को निकाला गया.

मार्केट में लॉन्च होने से पहले ही बदमाश उड़ा ले गए 1 करोड़ के 227 फोन, हुए गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि कई बच्चे गंभीर घायल हो गए. जिन्हें एंबलुेंस और निजी वाहनों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है. इससे पहले बुधवार दोपहर जयपुर शहर में भी इसी तरह का हादसा सामने आया. जयपुर के सोड़ाला थाना इलाके में एक निजी स्कूल की बस सड़क पर बेकाबू हो गई. वही बस ने कई वाहनों को टक्कर मारी. साथ ही कई ठेलों को भी ठोक दिया.  इसमें कुछ लोगों के भी चोटें आई. सोड़ाला थाना पुलिस बस चालक को हिरासत में लेकर अपने साथ थाने ले गई. सोड़ाला थाना पुलिस बस चालक को हिरासत में लेकर अपने साथ थाने ले गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें